सुशील मोदी ने तेजस्वी से पूछे हैं 5 सवाल, पढ़िये…

tejaswi-2

पटना : वरिष्ठ भाजपा नेता व पूर्व उपमुख्यमंत्री सुशील मोदी ने अवैध जमीन और संपत्ति रखने के मामले में डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव से सवाल पूछे हैं. उन्होंने कहा है कि नई दिल्ली के एक पॉश इलाके में स्थित प्रॉपर्टी पर तेजस्वी के कब्जे के बारे में भाजपा के खुलासे पर वह चुप क्यों हैं. यह प्रॉपर्टी डी-1008, न्यू फ्रेंड्स काॅलोनी में स्थित है जिसकी कीमत 115 करोड़ के करीब बताई जा रही है. मोदी ने इस प्रॉपर्टी समेत पूरी ए बी एक्सपोर्ट प्रा. लि. कंपनी पर तेजस्वी यादव के कब्जे के बारे में पूर्व में खुलासा किया था.

सुशील मोदी ने पूछा है कि उपमुख्यमंत्री बतायें कि वे ऐसा कौन सा व्यवसाय करते हैं जिससे 20 वर्ष की उम्र में वे अरबों की सम्पति के मालिक बन गए. साथ ही उनमें ऐसी कौन सी खासियत है कि रघुनाथ झा, कांति सिंह, प्रेमचन्द गुप्ता, ओ पी कत्याल और अशोक कुमार बन्थिया जैसे लोग अपनी करोड़ों की सम्पति आपके हवाले कर दिए?

भाजपा नेता ने आगे पूछा कि यादव बतायें कि –

1 . क्या यह सच नहीं है कि ए बी एक्सपोर्ट कम्पनी में आपका 98 प्रतिशत शेयर है?

2 . आखिर मुम्बई के ज्वेलर्स, डायमंड व्यापारियों ने बिना ब्याज के 5 करोड़ का कर्जा ए बी एक्सपोर्ट को क्यों दिया?

3 . जिस कम्पनी में कोई कर्मचारी नहीं है, कोई टर्नओवर नहीं है, कोई व्यवसाय नहीं किया आखिर उस कम्पनी ने 2007-08 में 800 वर्ग मीटर जमीन दिल्ली के पाॅश काॅलोनी में 5 करोड़ के कर्ज से क्यों खरीदी?

4 . कर्ज लेकर खरीदे गए जमीन-मकान जिसकी आज 115 करोड़ रुपये कीमत है को आखिर ए बी एक्सपोर्ट के मालिक अशोक कुमार बन्थिया ने आपकों क्यों सौंप दिया?

5 . दिल्ली के पॉश कालोनी में आलीशान मकान बनाने के लिए 60 करोड़ रुपये कहां से आया?

मोदी ने आगे कहा कि पार्टी प्रवक्ताओं व रिटायर्ड नेताओं से अपना बचाव कराने के बजाय तेजस्वी यादव इन सवालों के जवाब दें और बतायें कि पांच लाख के निवेश से 115 करोड़ की सम्पति सहित पूरी कम्पनी हासिल करने का यह खेल कैसे हुआ?

बता दें कि पिछले करीब महीने भर से भाजपा नेता सुशील मोदी व राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद के बीच आरोप-प्रत्यारोप का दौर जारी है. दोनों ने एकदूसरे पर अवैध संपत्ति रखने संबंधी आरोप लगाया है. सुशील मोदी के आरोपों का जवाब देने के लिए राजद ने अपने प्रवक्ताओं को सामने किया था जिन्होंने कई प्रेस कांफ्रेंस आयोजित कर मोदी पर भी बिहार सहित देश के अन्य हिस्सों में अवैध तरीके से संपत्ति रखने का आरोप लगाया था. इसके बाद मंगलवार को सुशील मोदी ने पटना के सीजेएम कोर्ट में राजद नेताओं के खिलाफ मानहानि का मुकदमा दर्ज कराया है.

यह भी पढ़ें :
सुशील कुमार मोदी ने राजद नेताओं के खिलाफ दर्ज कराया मुकदमा
लालू प्रसाद के दोनों बेटे बड़े जमींदार बन गये हैं : सुशील मोदी
‘मोदी बताएं, पत्थर तोड़नेवाली भगवतिया देवी को सांसद बनाने में लालू को क्या मिला?’
‘सुशील मोदी के रिश्तेदार फर्जी कंपनियों में शामिल, कर रहे मनी लॉंन्ड्रिंग का काम’