SKM में जुटे भाजपा नेताओं का नीतीश पर जोरदार हमला, अभी ही चुनाव कराने की दी चुनौती

पटना (नियाज़ आलम) : केन्द्र सरकार के तीन साल पूरे होने के उपलक्ष्य में राजधानी पटना के श्रीकृष्ण मेमोरियल ह़ॉल में आयोजित ‘सबका साथ सबका विकास’ सम्मेलन में जुटे भाजपा नेता बिहार सरकार के खिलाफ जमकर बरसे. सम्मेलन में मुख्य अतिथि के तौर पर आये उत्तर प्रदेश के उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और महागठबंधन पर जमकर निशाना साधा.



नीतीश कुमार को हो गया है सत्ता मोह

केशव प्रसाद मौर्य ने महागठबंधन को अपवित्र और असफल करार दिया है. उन्होंने कहा कि जिस तरह से उत्तर प्रदेश में अखिलेश सरकार को युवाओं और किसानों की कोई चिंता नहीं ती, उसी तरह बिहार में नीतीश सरकार को भी कोई चिंता नहीं है. मौर्य ने कहा कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को सत्ता का मोह हो गया है, यही कारण है कि उन्होंने लालू प्रसाद के साथ गठबंधन किया और सबकुछ भूल गए हैं. उन्होंने कहा कि समय आ गया है, अब बिहार की जनता महागठबंधन की सरकार को उखाड़ फेंकना चाहती है. उन्होंने चुनौती देते हुए कहा कि अगर नीतीश सरकार को अपने आप पर और अपने काम पर भरोसा है तो 2020 का इंतज़ार न करे. अभी विधानसभा भंग कर चुनावी मैदान में आ जायें.

maurya-patna

योगी ने बदल दिया है यूपी

उत्तर प्रदेश के उपमुख्यमंत्री ने कहा कि जिस तरह से यूपी में अखिलेश सरकार को उखाड़ कर जनता ने कमल खिलाया है, उसी प्रकार बिहार की जनता भी कमल खिलाने को तैयार है. इसके साथ ही उन्होंने कहा कि विपक्षी पार्टी कह रही है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कुछ नहीं किया. मौर्य ने कटाक्ष करते हुए कहा कि अगर प्रधानमंत्री ने कुछ नहीं किया तो फिर सभी विपक्षी पार्टी एक मंच पर आने की कोशिश क्यों कर रही है.

उन्होंने कहा कि योगी सरकार ने उत्तर प्रदेश को बदल दिया है. आज अपराधियों के साथ उन्हें संरक्षण देने वालों की भी पकड़ हो रही है. उप मुख्यमंत्री ने कहा कि योगी सरकार ने अवैध बूचड़खानों पर लगाम लगा दिया, आज यूपी में किसी कसाई की हिम्मत नहीं कि वह किसी गाय की गर्दन पर छुरी चला सके. अपने भाषण के अंत में एक बार फिर केशव मौर्य ने बिहार की जनता से आह्वान किया कि जिस तरह से यूपी में कमल खिला है, बिहार में भी कमल खिलाइए. जब केन्द्र और राज्य में एक ही सरकार होगी तब विकास की गति में कोई रुकावट नहीं आ सकती.

bjp-patna

मौर्य के बाद सुशील मोदी का हमला

मौर्य के बाद भाजपा नेता सुशील कुमार मोदी ने एक बार फिर लालू परिवार, महागठबंधन और नीतीश कुमार पर निशाना साधा. सुमो ने टॉपर घोटाले को लेकर बिहार सरकार को लपेटते हुए कहा कि अन्य राज्यों में टॉपर बनने की होड़ मची रहती है लेकिन बिहार में अब कोई टॉपर नहीं बनना चाहता है. उन्होंने कहा कि छात्र डरते हैं कि अगर टॉपर बने तो जेल जाना पड़ेगा.

sumo-patna

तेजप्रताप पर निशाना

इसके साथ ही उन्होंने स्वास्थ्य मंत्री तेज प्रताप द्वारा ‘दुश्मन मारण’ जाप पर निशाना साधते हुए कहा कि ऐसे राज्य का क्या होगा जहां मंत्री सब काम छोड़ कर दुश्मन को मारने के लिए दुश्मन मारण जाप करता है. उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव और स्वास्थ्य मंत्री तेज प्रताप यादव पर निशाना साधते हुए सुमो ने कहा कि जहां छोटे भाई की उम्र बड़े भाई से ज्यादा हो, जहां बीपीएल कार्डधारी करोड़ों की संपत्ति दान करता हो ऐसे राज्य का क्या होगा यह समझा जा सकता है.

नीतीश पर निशाना

इसके साथ ही भाजपा नेता ने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पर निशाना साधते हुए कहा कि नीतीश कुमार की हिम्मत ही नहीं है कि वह बेनामी संपत्ति को जब्त कर सकें लेकिन केन्द्र सरकार किसी को नहीं छोड़ेगी. सुमो ने आरा छपड़ा वीर कुंवर सिह सेतू और दीगा सोनपुर जेपी सेतु का जिक्र करते हुए कहा कि इन पुलों का नामकरण लालू प्रसाद के नाम पर करने की योजना ती लेकिन भाजपा के दबाव के कारण ही इनका नामकरण बाबू वीर कुंवर सिंह और जय प्रकाश नारायण के नाम पर हुआ. सुशील मोदी भाजपा की केनद्र सरकार के तीन साल पूरे होने के उपलक्ष्य में श्रीकृष्ण मेमोरियल ह़ल में आयोजित सबका साथ सबका विकास सम्मेलन में सामिल होने आए थे