शत्रु बोले, बिहार के लोग कहने लगे हैं – गईल सरकार तोहार

shatrughan-story_647_102515
फाइल फोटो

पटना : बिहार भाजपा के वरिष्ठ नेता व पटना साहिब से सांसद शत्रुघ्न सिन्हा एक बार फिर अपनी ही सरकार के आमने-सामने आ गए हैं. इस बार मुद्दा GST है. सिन्हा ने GST को लेकर केंद्र सरकार पर हमला करते हुए कहा है कि इसके लागू होने से लोगों की परेशानियां बढ़ी हैं. उन्होंने कहा कि बिहार में अब GST का मतलब बदल गया है. सिन्हा ने तंज कसते हुए कहा बिहार में अब इसका मतलब हो गया है – गईल सरकार तोहार.

सिन्हा का यह तंज भरा बयान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के पटना दौरे के एक दिन पहले ही आया है. यहां यह भी बता दें कि पटना यूनिवर्सिटी के शनिवार को होने वाले शताब्दी समारोह में इसी यूनिवर्सिटी के पूर्व स्टूडेंट शत्रुघ्न सिन्हा को न्योता नहीं दिया गया है. सिन्हा इससे भी खासे नाराज हैं और अपनी नाराजगी जाहिर भी कर चुके हैं. आज शुक्रवार को एक न्यूज़ चैनल से बात करते हुए उन्होंने एक कदम और आगे बढ़कर GST की नई परिभाषा बता डाली.

सिन्हा ने कहा – नोटबंदी का लोगों पर बहुत बुरा असर हुआ था. गरीब और बिजनेसमैन दोनों इससे प्रभावित हुए हैं. इसके तुरंत बाद ही देश में GST लागू कर दिया गया. वो भी ऐसे समय जब जनता नोटबंदी के असर से उबर भी नहीं पाई थी. सांसद ने आगे कहा कि बिहार में आजकल लोग एक दूसरे से GST का मतलब भोजपुरी में जब पूछते हैं, तो उन्हें जवाब मिलता है कि ‘गईल सरकार तोहार’. जब वो ऐसा कहते हैं, तो मुझे ख़ुशी नहीं होती. दुःख होता है.

इसकी वजह बताते हुए सांसद सिन्हा आगे कहते हैं – सबकुछ ख़त्म हो गया है. आप देखिये वहां क्या हो रहा है. पहले उन्होंने नोटबंदी की, फिर अब GST लेकर आये हैं. पता नहीं, आगे क्या करेंगे.

इस दौरान सिन्हा ने पूर्व वित्त मंत्री यशवंत सिन्हा द्वारा GST को लेकर उठाये गए सवालों का भी समर्थन किया. उन्होंने यह भी कहा कि कॉर्पोरेट से बात करके कोई देश का मूड नहीं जान सकता. आपको मिडिल क्लास, युवा वर्ग, बेरोजगारों, छोटे व्यापारियों और किसानों, सबको साथ लेकर चलना होगा.

कब तक रहेंगे किराये में : कीमतें बढ़ने के पहले खरीदें 9 लाख का फ्लैट, ऑफर में Gold Coin भी
iPhone 8 पटना को सबसे पहले गिफ्ट करेगा चांद बिहारी ज्वैलर्स, सोने के सिक्के तो फ्री हैं ही
स्मार्ट बनिए आ रही DIWALI में, अपने Love Bird को दीजिए Diamond Jewelry
PUJA का सबसे HOT OFFER, यहां कुछ भी खरीदें, मुफ्त में मिलेगा GOLD COIN
RING और EARRINGS की सबसे लेटेस्ट रेंज लीजिए चांद​ बिहारी ज्वैलर्स में, प्राइस 8000 से शुरू

(लाइव सिटीज मीडिया के यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करने के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)