देर रात NDA नेताओं के साथ नीतीश पहुंचे राजभवन, सौंपा समर्थन पत्र

पटना : बिहार में एक बार फिर से एनडीए की सरकार बनना तय हो गया है. निवर्तमान मुख्यमंत्री नीतीश कुमार बुधवार की देर रात राजभवन पहुंचे हैं और उन्होंने राज्यपाल केसरी नाथ त्रिपाठी को NDA विधायक दल का समर्थन पात्र सौंपा है. राज्यपाल से मुलाक़ात करने गए नीतीश कुमार के साथ भाजपा, हम, लोजपा और रालोसपा के भी प्रमुख नेता मौजूद हैं.

मिल रही जानकारी के अनुसार नीतीश कुमार के साथ भाजपा के कई वरिष्ठ नेता भी मौजूद रहे. उनमें सुशील मोदी, प्रेम कुमार, मंगल पांडेय और नंदकिशोर यादव शामिल हैं. बताया जा रहा है कि अगले मंत्रिमंडल में भाजपा कोटे के 14 मंत्री शपथ ले सकते हैं. हालांकि पार्टी की तरफ से इन नामों का खुलासा नहीं किया गया है.

इससे पहले आज शाम नीतीश कुमार द्वारा राज्यपाल को इस्तीफा सौंप दिए जाने के बाद भाजपा नेता सुशील कुमार मोदी ने राजभवन जाकर सभी विधायकों के समर्थन का पत्र राज्यपाल को सौंप दिया. इसके बाद देर शाम मुख्यमंत्री के आवास पर भाजपा और जदयू विधायकों की संयुक्त बैठक आयोजित की गई जिसमें नीतीश कुमार को विधानमंडल दल का नेता चुन लिया गया. बताया जा रहा है कि नीतीश कुमार गुरुवार की शाम 5 बजे शपथ लेंगे.

बता दें कि आज शाम ही राज्यपाल केसरी नाथ त्रिपाठी की तबियत भी बिगड़ गयी थी. उन्हें नाक में कुछ इंफेक्शन की शिकायत है. जिसकी वजह से उनकी तबीयत खराब हो गई. उन्हें आईजीआईएमएस के प्राइवेट वार्ड में भर्ती कराया गया. हालांकि 2-3 घंटे बाद ही उन्हें अस्पताल से छुट्टी दे दी गई.

सूत्रों के मुताबिक सुशील मोदी डिप्टी सीएम की रेस में सबसे आगे चल रहे हैं. जदयू से हुए अलगाव के पहले वाली सरकार में सुशील कु्मार मोदी बिहार के डिप्टी सीएम थे. उन्हें बिहार सरकार में वित्त विभाग समेत कई बड़ी जिम्मेवारी मिली थी. बतौर सहयोगी उनके नीतीश कुमार से बेहतर संबंध भी थे. वो बिहार में भाजपा का बड़ा चेहरा माने जाते हैं. हाल में लालू परिवार पर किये जाने वाले सियासी हमले और खुलासे को लेकर वो काफी एक्टिव रहे हैं.

यह भी पढ़ें –

नीतीश का इस्तीफा : इस कहानी में न रहस्य है न रोमांच, सबकुछ पहले से तय था

‘लोकतंत्र लोक-लाज से चलता है, आगे जो भी बिहार के हित में होगा, निर्णय लेंगे’

‘नीतीश कुमार पर 302 का मुकदमा, जस्टिस त्रिपाठी के कोर्ट में तारीख लगती है’

नीतीश कुमार को बिना शर्त समर्थन, सरकार में शामिल होगी BJP