लालू के इफ्तार में पहुंचे नीतीश, टोपी पहनाकर हुआ स्वागत

nitish
फोटो : LiveMint

पटना : राजद प्रमुख लालू प्रसाद यादव के आवास पर आज इफ्तार पार्टी का आयोजन किया गया था. इस आयोजन में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार भी शामिल हुए. इस मौके पर लालू प्रसाद ने नीतीश कुमार को टोपी पहनाकर उनका स्वागत किया. इस पार्टी में कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष व शिक्षा मंत्री अशोक चौधरी समेत कांग्रेस के अन्य नेता भी शामिल हुए.

राजद प्रमुख के आवास पर उनकी और नीतीश कुमार की मुलाक़ात इस मायने में भी अहम् है कि बीते दो दिनों में ही दोनों नेताओं की ओर से राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार को लेकर परस्पर विरोधी बयान आये हैं. बावजूद इसके आज नीतीश कुमार लालू प्रसाद के आवास पर पहुंचे और दावत-ए-इफ्तार में शामिल हुए. यहां क्लिक कर देखें वीडियो.

बता दें कि लालू प्रसाद ने अपने सरकारी आवास 10, सर्कुलर रोड पर इफ्तार पार्टी का आयोजन किया था जिसमें नीतीश कुमार शिरकत कर रहे है. इससे पहले मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने राष्ट्रपति चुनाव के लिए एनडीए के उम्मीदवार रामनाथ कोविंद को अपना समर्थन देने का ऐलान किया है. जिसके बाद राजनीतिक गलियारों में लालू और नीतीश के बीच मतभेद को लेकर चर्चा होती रही हैं.

nitish
फोटो : LiveMint

इस सबके बीच एनडीए के उम्मीदवार के ऐलान के बाद आज पहली बार दोनों प्रमुख नेता एक साथ मिलें. गौरतलब है कि 17 जून को नीतीश कुमार ने भी इफ्तार पार्टी दी थी, इस आयोजन में लालू प्रसाद अपने बेटों के साथ शामिल हुए थे.

lalu-iftar

इफ्तार पार्टी के बाद नीतीश कुमार ने लालू प्रसाद के ऐतिहासिक गलती वाले बयान से अपनी बात शुरू करते हुए कहा कि,’ऐतिहासिक गलती विपक्ष करने जा रहा है, हम नहीं. यह कोई राजनीतिक मुददा नहीं है. इसे राजनीतिक चर्चा का मुद्दा बनाना भी नहीं चाहिए. जदयू स्वतंत्र राजनीतिक दल है और हम स्वतंत्र फैसले लेते रहे हैं.’

नियाज़ आलम के साथ

यह भी पढ़ें –
राजद-कांग्रेस को नीतीश की दो-टूक, ‘बिहार की बेटी’ को हराने के लिए खड़ा न करे विपक्ष
तेजस्वी बोले – हार-जीत के लिए विचारधारा से समझौता नहीं
लालू ने कहा- सिद्धांतों से समझौता नहीं, कोविंद पर नहीं देता विपक्ष का भी साथ