तेजस्वी ने इस्तीफे को कह दिया ‘ना’, अब नीतीश के लौटने का इंतजार

पटना/राजगीर : मुख्यमंत्री नीतीश कुमार राजगीर में स्वास्थ्य लाभ कर रहे हैं. हालांकि पटना में चल रहे घटनाक्रम पर लगातार नजर बनाए हुए हैं. इस दौरान उनके आसपास किसी भी मीडियाकर्मी को जाने की इजाजत नहीं दी गई है. बताया जा रहा है कि नीतीश सोमवार को पटना वापस लौटेंगे.

पटना में राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद के आवास पर हुई सीबीआई रेड से बिहार की राजनीति गर्म है. नीतीश कुमार भी इससे अनभिज्ञ नहीं है. सुबह जैसे ही रेड की खबर उनके पास पहुंची, उन्होंने तत्काल पटना में आला अधिकारियों को फोन कर जानकारी ली. नीतीश ने साथ ही राज्य भर में सुरक्षा व्‍यवस्‍था बढ़ाने का भी निर्देश दिया.

कहा यह भी जा रहा है कि नीतीश कुमार ने पार्टी के सभी नेताओं और प्रवक्ताओं को इस मामले में नहीं बोलने या बहुत सोच-समझ कर बोलने के निर्देश दिए हैं. इसका अंदाजा इस बात से भी लगाया जा सकता है कि दिनभर चली रेड के बाद शुक्रवार देर शाम तक किसी भी जदयू नेता का इस मामले पर कोई बयान नहीं आया है.

सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार नीतीश कुमार ने दिनभर के घटनाक्रम पर नजर बनाए रखा है. दोपहर डेढ़ बजे के करीब मुख्यमंत्री वन विभाग के गेस्ट हाउस पहुंचे. वहां वो लगभग दो घंटे तक रहे. उन्होंने दिन का भोजन वहीं किया. साढ़े तीन बजे वह राजगीर के पांडु पोखर पहुंचे जहां करीब 2 घंटे तक रहे.

इस बीच बिहार के एडीजी (मुख्यालय) एसके सिंघल ने कहा है कि एहतियातन पूरे बिहार को हाइ अलर्ट कर दिया गया है. हंगामा करने वालों से सख्ती से निपटने के निर्देश जारी कर दिए गए हैं. भाजपा, राजद, कांग्रेस व जदयू समेत सभी राजनीतिक दलों के प्रदेश कार्यालयों की सुरक्षा बढा दी गई है.

तेजस्वी यादव के खिलाफ सीबीआई द्वारा FIR दर्ज किये जाने के बाद उनके इस्तीफा देने की मांग होने लगी है. हालांकि शुक्रवार शाम अपने आवास पर प्रेस कांफ्रेंस में उन्होंने ऐसा कुछ नहीं करने के स्पष्ट संकेत दे दिए हैं. ऐसे में सवाल यह भी उठाया जा रहा है कि क्‍या मुख्‍यमंत्री उन्‍हें मंत्रिमंडल से हटाएंगे. बहरहाल, जो भी हो, सबको मुख्यमंत्री के राजगीर से वापस लौटने का इंतजार है.

लालू प्रसाद के आवास पर हुई रेड की पूरी कवरेज –

तेजस्वी ने कहा – नहीं दूंगा इस्तीफा, किस बात का इस्तीफा?
लालू बोले – फांसी पर चढ़ जायेंगे, टूटेंगे नहीं
लालू आवास पर CBI रेड ख़त्म, तेजस्वी-राबड़ी से कई घंटों तक पूछताछ, कागजात भी जब्त
EXCLUSIVE : ये है लालू-राबड़ी-तेजस्वी के खिलाफ CBI की FIR, पूरा पढ़िए
इस्तीफा या बर्खास्तगीः तेजस्वी के सामने हैं सिर्फ दो विकल्प !
सीबीआई रेड पर सुमो ने कहा- नीतीश कुमार का शुक्रिया