कांग्रेस MLA ने कर दी है अशोक चौधरी को पार्टी से निकालने की मांग

Ashok-Chaudhary.jpg
फाइल फोटो

पटना : बिहार कांग्रेस के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष डॉ. अशोक चौधरी को अब पार्टी से निकालने की मांग भी शुरू हो गई है. पार्टी के अंदर से ही ये मांग उठनी शुरू हुई है. अशोक चौधरी को बीते मंगलवार, 26 सितम्बर को ही पार्टी की राष्ट्रीय अध्यक्ष सोनिया गाँधी ने उनके पद से हटा दिया था. सोनिया गाँधी ने साथ ही बिहार कांग्रेस की सभी समितियों को भी भंग कर दिया था.

सूबे के पूर्व शिक्षा मंत्री अशोक चौधरी को अब पार्टी से हटाने की मांग समस्तीपुर के कांग्रेस विधायक अशोक राम ने उठाई है. उन्होंने कहा है कि अशोक चौधरी पार्टी को नुकसान पहुंचा रहे हैं. उनपर और उनकी टीम पर कार्रवाई होनी चाहिए. राम ने यह भी कहा कि अशोक चौधरी को पार्टी तोड़ने की गतिविधियों के आरोप में ही पद से हटाया गया है.

विधायक अशोक राम ने इससे पहले भी अशोक चौधरी के ‘दलित कार्ड’ खेलने पर कहा था कि वो (चौधरी) जब तक पद पर थे, कांग्रेस और उसके नेता बढिय़ा थे, पद से हटते ही उन्हें तमाम लोग और पार्टी की नीतियां बुरी लगने लगी हैं. उन्होंने कहा कि चौधरी को यदि किसी और पार्टी में जाना है तो जाएं, उनके जाने से पार्टी को कोई फर्क नहीं पड़ता.

बता दें कि पद से हटाए जाने के बाद अशोक चौधरी ने मीडिया के सामने यह कहकर अपनी भड़ास निकाली थी कि पार्टी ने उन्हें सेफ एक्जिट का मौका नहीं दिया. उन्होंने इसे दलितों का अपमान बताया था. हालांकि अशोक चौधरी ने अभी तक पार्टी आलाकमान के खिलाफ कुछ नहीं कहा है. लेकिन माना जा रहा है कि वे दशहरा बाद कोई फैसला करेंगे.

PUJA का सबसे HOT OFFER, यहां कुछ भी खरीदें, मुफ्त में मिलेगा GOLD COIN
मौका है : AIIMS के पास 6 लाख में मिलेगा प्लॉट, घर बनाने को PM से 2.67 लाख मिलेगी ​सब्सिडी
RING और EARRINGS की सबसे लेटेस्ट रेंज लीजिए चांद​ बिहारी ज्वैलर्स में, प्राइस 8000 से शुरू

अशोक चौधरी को पद से हटाये जाने के बाद कार्यवाहक प्रदेश अध्यक्ष बने कौकब कादरी ने भी पहले ही उन्हें पार्टी विरोधी कार्य न करने की चेतावनी दे दी है. चौधरी पर पार्टी लाइन से हटकर राजद से गठबंधन का विरोध करने तथा भाजपा के साथ मिककर सरकार बनाने वाले नीतीश कुमार से साॉफ्ट कॉर्नर का आरोप था.

यह भी पढ़ें-  मंत्री मंजू वर्मा पर दलसिंहसराय में जानलेवा हमला, गाड़ी भी क्षतिग्रस्त
‘बिहार की एकमात्र महिला मंत्री पर जानलेवा हमला, मौनी बाबा बन गए नीतीश’

(लाइव सिटीज मीडिया के यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करने के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)