दिग्विजय सिंह पर कांग्रेस ने चलाया ‘दो दो हाथ’

digvijay

लाइव सिटीज डेस्क : कांग्रेस ने  दिग्गी राजा का पर कुतरना शुरू कर दिया है. दिग्गी राजा मतलब कांग्रेस के स्तंभ दिग्विजय सिंह. कांग्रेस ने उन्हें कर्नाटक व गोवा के प्रभारी के पद से हटा दिया है. बताया जाता है कि इसे लेकर कांग्रेस के अंदर सरगर्मी बढ़ गयी है. कई और बड़े फेरबदल होने की उम्मीद है. गौरतलब है कि दिल्ली कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष भी बदल गये हैं.

दरअसल गोवा व यूपी से कांग्रेस को काफी उम्मीद थी, लेकिन दोनों राज्यों में कांग्रेस का प्रदर्शन काफी खराब रहा. विधानसभा चुनाव में कांग्रेस वहां से और ज्यादा पिछड़ गयी. गौरतलब है कि दोनों राज्यों के प्रभारी दिग्विजय सिंह ही थे. इस पर कांग्रेस ने कार्रवाई करते हुए गोवा और कर्नाटक के प्रभारी पद से उन्हें हटा दिया. सूत्रों की मानें तो दिग्विजय सिंह पर कांग्रेस पहले ही कार्रवाई करनेवाली थी, लेकिन तब तक अन्य पांच राज्यों के चुनाव का समय आ गया. बीच चुनाव में हटाने से गलत मैसेज जाता, इसलिए कार्रवाई नहीं की गयी.

कांग्रेस ने दिग्विजय सिंह की जगह ए चेल्ला कुमार को गोवा और केसी वेणुगोपाल को कर्नाटक का नया प्रभारी नियुक्त किया है. कर्नाटक में अगले साल विधानसभा का चुनाव होनेवाला है. ऐसे में यह कार्रवाई बहुत ही महत्वपूर्ण है. बता दें कि गोवा में सबसे बड़े राजनीतिक दल के रूप में जीत हासिल करने के बाद भी कांग्रेस ने सरकार नहीं बना पाने के लिए कांग्रेस महासचिव दिग्विजय सिंह की काफी आलोचना हुई थी. इधर कल भी कांग्रेस के कई विधायक दूसरे दल में शामिल हो गये. इसे लेकर कांग्रेस में और भी नाराजगी थी और शनिवार को उसकी नाराजगी बाहर आ गयी. फिर दिग्विजय सिंह पर एक्शन लेने में वह पीछे नहीं हटी. सूत्रों की मानें तो इसी बहाने अन्य नेताओं को वह स्पष्ट मैसेज देना चाह रही है.

इसे भी पढ़ें : शोर बहुत तेज है,बिहार कांग्रेस को मिल रहा है नया अध्‍यक्ष ! 
‘मोदी बताएं, पत्थर तोड़नेवाली भगवतिया देवी को सांसद बनाने में लालू को क्या मिला?’ 
लालू के आगे घुटने टेक दिए हैं नीतीश कुमार : पप्पू यादव