देखें आदेश : 1200 करोड़ में किस जिले को कितना मिला,वेतन नियोजित शिक्षकों का

पटना : शिक्षा विभाग ने शुक्रवार 16 जून को नियोजित प्रखंड एवं शारीरिक शिक्षकों के अनुदान-वेतन मद में कुल 12 सौ 53 करोड़ रुपये का आवंटन किया है . यह आवंटन वित्‍तीय वर्ष 2017-18 के लिए किया गया है . आवंटन आदेश में जिलों को आवंटित राशि स्‍पष्‍ट है .

आवंटन आदेश प्राथमिक शिक्षा के निदेशक एम रामचन्‍द्रुडु ने निकाला है . स्‍पष्‍ट किया गया है कि इस आवंटन से भुगतान विधिवत् रुप से नियुक्‍त एवं स्‍वीकृत बल के शिक्षकों को ही किया जाएगा . राशि की निकासी तय प्रावधानों के अनुसार होगी . आवंटित राशि का भुगतान पूरी छानबीन एवं जांच-पड़ताल के बाद नियमों के तहत हो .

NOTI4

सभी जिला कार्यक्रम पदाधिकारियों को यह भी स्‍पष्‍ट कर दिया गया है कि छद्मपूर्ण अनियमित निकासी एवं व्‍यय की पूरी जिम्‍मेवारी संबंधित निकासी एवं व्‍ययन पदाधिकारी की होगी . इस आवंटन को व्‍यय स्‍वीकृति न समझने को कहा गया है .

NOTI1

मितव्‍ययिता बरतने की ताकीद भी आदेश में वर्णित है . व्‍यय की सूचना प्रत्‍येक तिमाही में विशेष दूत से वित्‍त विभाग को उपलब्‍ध कराने को कह दिया गया है . यह भी बता दिया गया है कि वित्‍तीय नियमावली,बजट मैनुअल तथा अन्‍य सुसंगत अभिलेखों में निहित प्रावधानों तथा समय-समय पर निर्गत आदेशों का दृढ़तापूर्वक पालन किया जाए,ताकि व्‍यय पर वास्‍तविक रुप से नियंत्रण रखा जा सके .

NOTI2

महालेखाकार कार्यालय के नियमों का पालन करने का सरकार का निर्देश है,ताकि आडिट में कोई परेशानी  न हो . समझा जाता है कि इस आवंटन से बहुत हद तक नियोजित शिक्षकों का भुगतान नियमित हो सकेगा .

यह भी पढ़ें –
चारा घोटालाः CBI की स्पेशल कोर्ट में हाजिर हुए लालू, जमानत बरकरार
फिर बढ़ गई है TET की तारीख, जानें कब होगी परीक्षा