तेजस्वी से साढ़े 8 घंटे तक ED की पूछताछ, कल राबड़ी की बारी

tejashwi
पटना में इनकमटैक्स की पूछताछ के बाद बाहर निकलते तेजस्वी यादव (फाइल फोटो)

लाइव सिटीज डेस्क : बिहार के पूर्व उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव से एक बार फिर लंबी पूछताछ हुई. यह पूछताछ ईडी ने की. पूछताछ दिल्ली में जाम नगर स्थित सीबीआई आॅफिस में हुई. सूत्रों की मानें तो पूछताछ लगभग साढ़े 8 घंटे तक चली है. बता दें कि 6 अक्टूबर को तेजस्वी से सीबीआई ने भी लगभग साढ़े 7 घंटे तक पूछताछ की थी.

एजेंसी ने PMLA के प्रावधानों के तहत लालू प्रसाद के परिवार के सदस्यों और अन्य के खिलाफ आपराधिक मामला कुछ समय पहले दर्ज किया था. प्रवर्तन निदेशालय ने इससे पहले संप्रग सरकार में मंत्री रहे पीसी गुप्ता की पत्नी सहित कुछ लोगों से पूछताछ की थी. एजेंसी ने खुद की आपराधिक शिकायत के संबंध में सीबीआई द्वारा दर्ज की गयी एक प्राथमिकी को संज्ञान में लिया है.

बता दें जुलाई में सीबीआई ने एक प्राथमिकी दर्ज करके बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री और कई अन्य के खिलाफ कई स्थानों पर तलाशी भी ली थी. अधिकारियों ने बताया कि प्रवर्तन निदेशालय आरोपी द्वारा कथित मुखौटा कंपनियों के जरिये किये गये अपराधों की जांच करेगी. तेजस्वी की मां और बिहार की पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी को प्रवर्तन निदेशालय के समक्ष कल पेश होने के लिए तलब किया गया है.

सीबीआई प्राथमिकी में विजय कोच्चर, विनय कोच्चर (सुजाता होटल के निदेशक), डिलाइट मार्केटिंग कंपनी (मौजूदा समय में लारा प्रोजेक्ट) और आईआरसीटीसी के तत्कालीन निदेशक पीके गोयल का नाम है. प्राथमिकी में आरोप लगाया गया है कि तत्कालीन रेल मंत्री लालू प्रसाद यादव ने IRCTC के दो होटलों के रखरखाव का काम एक कंपनी को पटना में प्रमुख जगह पर स्थित जमीन रिश्वत के रुप में प्राप्त करके सौंपा था. यह रिश्वत बेनामी कंपनी के जरिए ली गयी थी, जिसकी मालिक सरला गुप्ता है.

यह प्राथमिकी 5 जुलाई को दर्ज की गयी थी. इसमें आरोप लगाया गया था कि पटना में एक कीमती जमीन के बदले में, पुरी और रांची में स्थित दो होटल के रखरखाव का अनुबंध ‘सुजाता होटल्स’ को दिया गया.

धनतेरस में करें रॉयल जूलरी की शॉपिंग, कलेक्शन लाए हैं चांद बिहारी ज्वैलर्स
स्मार्ट बनिए आ रही DIWALI में, अपने Love Bird को दीजिए Diamond Jewelry
PUJA का सबसे HOT OFFER, यहां कुछ भी खरीदें, मुफ्त में मिलेगा GOLD COIN
RING और EARRINGS की सबसे लेटेस्ट रेंज लीजिए चांद​ बिहारी ज्वैलर्स में, प्राइस 8000 से शुरू

(लाइव सिटीज मीडिया के यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करने के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)