नीतीश-लालू पर हमला, PM मोदी को बधाई देकर रालोसपा में शामिल हुए पूर्व मंत्री कुशवाहा

kushwaha

पटना : पूर्व मंत्री श्रीभगवान सिंह कुशवाहा बुधवार को राष्‍ट्रीय लोक समता पार्टी (रालोसपा) में शामिल हो गए. उनके साथ उनके हजारों समर्थकों ने भी रालोसपा की सदस्यता ली है. श्रीभगवान सिंह कुशवाहा आज पटना के रविंद्र भवन में आयोजित मिलन समारोह में मानव संसाधन विकास राज्य मंत्री सह रालोसपा के राष्‍ट्रीय अध्‍यक्ष उपेंद्र कुशवाहा की मौजूदगी में पार्टी की सदस्यता ग्रहण की. इस मौके पर उन्होंने बिहार की महागठबंधन सरकार पर हमला बोला व प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और एनडीए की सरकार को बधाई दी.

पार्टी की सदस्‍यता ग्रहण करने के बाद पूर्व मंत्री श्रीभगवान सिंह कुशवाहा ने कहा कि नारों से पार्टी का विस्‍तार नहीं होता है, इसलिए हम सबलोगों को मिलकर राष्‍ट्रीय अध्‍यक्ष उपेंद्र कुशवाहा के साथ जनता के सवालों पर काम करना होगा. उन्‍होंने महागठबंधन की सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि नीतीश – लालू ने मिलकर बिहार की जनता को ठगने का काम किया. इस सरकार में राज्‍य की जनता त्रस्‍त है. खासकर अतिपिछड़ा, दलितों को सरकार ने झांसा देकर वोट लिया और अब छात्रवृति बंद कर उनके बच्‍चों को इंजीनियर – डॉक्‍टर बनने के सपने को भी छीन लिया.

kushwaha

कुशवाहा ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और एनडीए की सरकार को तीन साल पूरा कने के लिए बधाई दी. उन्‍होंने कहा कि केंद्र की मोदी सरकार ने अपने तीन सालों के कार्यकाल में जनता की परीक्षा को पास कर लिया है. इस दौरान न तो एक भी घोटाले हुए और नहीं ही कोई दंगे. इसके लिए प्रधानमंत्री बधाई के पात्र हैं. इसके अलावा उन्‍होंने पार्टी के राष्‍ट्रीय अध्‍यक्ष श्री उपेंद्र कुशवाहा को पार्टी को गांव और बूथ लेवल तक मजबूत करने के सुझाव भी दिए.

इससे पहले केंद्रीय मंत्री उपेंद्र कुशवाहा ने कार्यकर्ताओं को पार्टी की सदस्यता दिलाते हुए कहा कि रालोसपा संघर्ष की पार्टी है और आगे भी रहेगी. हमारा मकसद सिर्फ सत्ता में पहुंचना नहीं है, जो लक्ष्‍य विगत सालों में दूसरे लोगों ने बना कर रखा है. हम सत्ता को साध्‍य नहीं, बल्कि जनता के सवाल का हल निकालने के लिए साधन मानते हैं और उसका उपयोग भी साधन के रूप में करते हैं.

उन्होंने राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद और मुख्‍यमंत्री नीतीश कुमार पर बिहार में शिक्षा व्‍यवस्‍था की नींव खोदने का आरोप लगाया. उन्‍होंने कहा कि बड़े भाई ने बिहार की उच्‍च शिक्षा को बर्बाद कर दिया और छोटे भाई ने पूरी शिक्षा व्‍यवस्‍था को ही ध्‍वस्‍त कर दिया.

इस मिलन समारोह की अध्‍यक्षता निर्मल कुमार सिंह ने किया, जबकि मंच संचालन स्‍वंय श्रीभगवान सिंह कुशवाहा ने किया.

रालोसपा के राष्‍ट्रीय उपाध्‍यक्ष व पूर्व केंद्रीय मंत्री दसईं चौधरी,

राष्‍ट्रीय प्रधान महासचिव रासबिहारी सिंह,

प्रदेश अध्‍यक्ष भूदेव चौधरी,

प्रदेश प्रधान महासचिव सत्‍यानंद दांगी और राष्‍ट्रीय कोषाध्‍यक्ष राजेश यादव की उपस्थिति में जाप नेता दीपक विशाल,

राधे श्‍याम सिंह,

धीरेंद्र सिंह कुशवाहा,

अमरेश कुमार,

नरेंद्र यादव,

राजेश कुशवाहा,

जागा कुशवाहा,

मुकेश सिंह,

दुर्गा कुशवाहा,

सुरेंद्र कुशवाहा,

पिंकू कुशवाहा,

रंजीत कुशवाहा,

पिंटू चंद्रवंशी,

गुड्डू कुमार,

जयप्रकाश भारती,

ब्रजभूषण सिंह,

मुक्ति सिं‍ह,

रहीमुद्दीन वारसी,

जवाहर सिंह कुशवाहा,

अशोक कुशवाहा,

उमेश कुशवाहा,

अशोक कुशवाहा,

नीरज कुशवाहा,

अखिलेश कुशवाहा,

पिंटू सिंह,

अमरेंद्र कुमार समेत हजारों कार्यकर्ता शामिल हुए.