अस्पताल ने बहुत कुछ सीखा दिया गिरिराज को, जानिये क्या…

giriraj

नई दिल्ली : केंद्रीय लघु एवं सूक्ष्म उद्योग राज्यमंत्री गिरिराज सिंह के स्वास्थ्य में तेजी से सुधार आया है. फिर भी वे अभी राम मनोहर लोहिया अस्पताल में ही हैं. डोक्टरों ने कहा है, सोमवार 29 मई को आपको अस्पताल से छुट्टी मिल सकती है, बशर्ते जैसा बताया जाएगा, वैसा आप करेंगे. कोई कोताही नहीं.

मालूम हो कि पिछले दिनों गिरिराज सिंह अपने सरकारी बंगले के बेडरूम में सुबह 5 बजे नीचे गिर गए थे. गिरने के कारण नाक और ललाट पर चोट आई. कुछ देर के लिए बेहोश भी हो गए थे. बेहोशी ने परिवार के दूसरे सभी सदस्यों और उनके शुभेच्छुओं को परेशान कर दिया था. गिरिराज सिंह इसके पहले कई दिनों से अस्वस्थ चल रहे थे. जब बेड से गिरे तब भी उन्हें बहुत तेज खांसी आई थी.

giriraj

गिरिराज सिंह ने आज मिलने आये सबों से चर्चा में कहा कि इन कुछ दिनों में ही अस्पताल ने हमें बहुत कुछ सीखा दिया है. डॉक्टरों ने ठीक ही कहा. यह सही है कि खांसी-जुकाम ने हमें बहुत दिनों से परेशान कर रखा था. लेकिन इसे हलके में लेकर हम चलते रहे. परिणाम हुआ कि चेस्ट में कफ का कंजेशन इतना अधिक बढ़ा कि उसने बेहोशी की हालत में लाकर राम मनोहर लोहिया अस्पताल तक पहुंचा दिया.

उन्होंने कहा कि अब यह तय कर लिया है कि छोटी बीमारी के लक्षण को भी लापरवाह नजरिये से नहीं देखेंगे. दूसरे सभी लोगों को भी इसका ध्यान रखना चाहिये. वजह कि यह छोटी बीमारी ही आगे जाकर नासूर बन जाती है. उन्होंने कहा कि सोमवार को अस्पताल से छूटते ही पुराने सारे काम निपटायेंगे. जल्द ही बिहार जाना है.

इसे भी पढ़ें –
गिरिराज का ट्विटर पोलः पूछा- क्या मेजर गोगोई के विरोधी ‘पाक’ समर्थक
गिरिराज अब भी अस्पताल में, नीतीश ने पूछा कुशलक्षेम
नाक और ललाट पर चोट लगी है गिरिराज सिंह को, अब भी अस्पताल में हैं