Big Breaking : गुजरात के मुख्यमंत्री विजय रूपाणी ने दिया इस्तीफा, नए सीएम की रेस में कई नेता

लाइव सिटीज, सेंट्रल डेस्क : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के गृहराज्य गुजरात के मुख्यमंत्री विजय रूपाणी ने अचानक आज शनिवार को इस्तीफा दे दिया है. उनका कार्यकाल पांच साल का था, लेकिन उन्होंने एक साल पहले ही अपना पद छोड़ दिया. सूत्रों की मानें तो आगामी वर्ष में होने वालेे विधानसभा चुनाव को देखते हुए यह फैसला लिया गया है. हालांकि, विजय रूपाणी ने इस्तीफा देने के बाद मीडिया से कहा कि यह बीजेपी में स्वाभाविक प्रक्रिया है.

सूत्रों के अनुसार, गुजरात के मुख्यमंत्री विजय रूपाणी के इस्तीफे के बाद आगे की रणनीति पर मंथन करने के लिए बीजेपी विधायक दल की बैठक बुलाई गई है. यह बैठक कल रविवार को होगी. इसमें नए सीएम के नाम पर चर्चा होगी. इसमें नया सीएम चुना जा सकता है. नए सीएम की रेस में कई नेताओं के नाम हैं. इसमें प्रमुख रूप से केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मांडविया, केंद्रीय मत्स्य एवं पशुपालन मंत्री पुरुषोत्तम रुपाला, गुजरात के उपमुख्यमंत्री नितिन पटेल और गुजरात भाजपा के अध्यक्ष सीआर पाटिल के नाम शामिल हैं. इनमें मांडविया सबसे आगे बताए जा रहे हैं.

इस्तीफा देने के बाद विजय रुपाणी ने मीडिया से बात की. उन्होंने पत्रकारों के सवालों पर कहा कि जेपी नड्‌डा का भी मार्गदर्शन मेरे लिए अभूतपूर्व रहा है. अब मुझे जो भी जिम्मेदारी मिलेगी, उसका मैं निर्वहन करूंगा. मुझे सीएम पद की जिम्मेदारी मिली थी, उसे मैंने ईमानदारी से पूरी की है. हम प्रदेश के चुनाव नरेंद्र मोदी की अगुवाई में लड़ते हैं और 2022 का चुनाव भी उन्हीं की अगुवाई में लड़ा जाएगा.