महागठबंधन की प्रस्तावित मानव श्रृंखला पर मंगल पांडेय का बड़ा हमला, कहा- फ्लॉप पॉलिटिकल ड्रामा है यह

लाइव सिटीज, पटना : महागठबंधन की ओर से बिहार में 30 जनवरी को आयोजित मानव श्रृंखला को लेकर स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडेय ने सीधा हमला किया है. उन्होंने कहा, यह एक राजनीतिक फ्लॉफ ड्रामा के सिवाय कुछ भी नहीं है. किसान आंदोलन की आग में विपक्ष सियासी रोटी सेंकने का असफल प्रयास कर रहा है. किसानों के नाम पर ये नेता घड़ियाली आंसू बहा रहे हैं.

मंगल पांडेय ने कहा कि ऐसे नेता अपने राज्य में दाल गलती नहीं देख राजनीति चमकाने के लिए दिल्ली में किसान आंदोलन को हवा दे रहे हैं. साथ ही मानव श्रृंखला का ढोंग रच किसानों एवं देश को पुनः गुमराह करने की साजिश रच रहे हैं. कांग्रेस के साथ तमाम विपक्षी पार्टियां किसान आंदोलन को लंबा खिंचवाने में एड़ी-चोटी एक किये हुए हैं.



उन्होंने कहा कि राज्य के किसान एनडीए सरकार की नीतियों से खुश एवं संतुष्ट हैं. एनडीए सरकार द्वारा राज्य में किसानों के लिए चलायी जा रही कल्याणकारी योजनाआें से सूबे के किसानां की आर्थिक स्थिति सुदृढ़ हुई है. रबी हो या खरीफ, दोनों फसलों की खेती में किसानों का हर तरह की सहायता मिल रही है. राज्य के किसानों को दिल्ली आंदोलन से कोई वास्ता नहीं है.

स्वास्थ्य मंत्री ने कहा कि आज जिस वाम दलों को लेकर नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव मानव श्रृंखला बनाने की बात कर रहे हैं, उसी वाम दलों ने उनके माता-पिता के शासनकाल में किसानों की खेती चौपट की और खेतों पर जबरन लाल झंडा गाड़ किसानों को उनके खेतों से बेदखल करने का काम किया है. 26 जनवरी को किसान आंदोलन के नाम पर कांग्रेस एवं अन्य विपक्षी पार्टियों की शह पर किसान नेताओं ने दिल्ली में जिस तरह हिंसा एवं अव्यवस्था फैलायी, वह अत्यंत दुखद और निंदनीय है.