मिशन 2019 : आप भी बिहार के चुनावी मैदान में कूदेगी, बना रही है मन

बक्सर (शशांक सिंह) : मिशन 2019 में अब हर पार्टी अपनी अपनी किस्मत तलाशने की रणनीति बनाने में लग गयी है. लोकसभा चुनाव के लिए बयानबाजी में जुट गयी है. अभी तक भाजपा, जदयू व राजद की ओर से ही बिहार की सभी सीटों पर चुनाव लड़ने या रणनीति बनाने की बात कही जा रही थी. इसी कड़ी में अब अरविंद केजरीवाल की पार्टी आप भी कूद गयी है. आप भी बिहार की सभी सीटों पर लड़ने का मन बना रही है.

दरअसल यह मामला तब सामने आया, जब बक्सर के एक प्रतिनिधि मंडल ने दिल्ली जाकर आप के उपमुख्यमंत्री मनीष कुमार सिसोदिया से लेकर वहां के कई मंत्रियों से मुलाकात की. सूत्रों की मानें तो तमाम नेताओं ने बिहार में सभी सीटों पर चुनाव लड़ने की बात कही है. हालांकि अभी इस पर ठोस निर्णय नहीं लिया गया है. चुनाव में अभी लगभग डेढ़ साल का समय है और अभी और भी कई निर्णय आएंगे. लेकिन नेताओं के आश्वासन के बाद से बिहार से जुड़े आप के नेताओं में खुशी की लहर है.

दिल्ली में आप के नेताओं से मिला बिहार का प्रतिनिधिमंडल

सूत्रों के अनुसार स्टेट कमिटी के गठन को लेकर मंगलवार को बक्सर आप के कई दिग्गज कार्यकर्ता दिल्ली के कई मंत्रियों से मुलाकात की. मुलाकात के दौरान सभी से 2019 में होनेवाले लोकसभा चुनाव में उम्मीदवार को लेकर भी चर्चा हुई. इस संबंध में आप नेत्री श्वेता पाठक ने बताया कि 2019 के लोकसभा चुनाव को लेकर पार्टी के वरिष्ठ नेताओं के साथ बैठक हुई है. उन्होंने कहा कि बिहार के सभी सीटों पर आप चुनाव लड़ने का मन बना रही है. इसके अलावा विधानसभा चुनाव में भी पार्टी अपना उम्मीदावर उतारेगी. इसके लिए दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष कुमार सिसोदिया से भी मिला.

आप के मंत्रियों से मिलने के बाद शुभम उपाध्याय ने लाइव सिटीज को बताया कि बिहार और झारखंड विस चुनाव की तैयारी भी संग-संग की जा रही है. अब पार्टी पूरे देश में चुनाव लड़ेगी. चुनाव को लेकर दिल्ली मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल से बुधवार को मुलाकात होगी. उन्होंने बताया कि बिहार में पार्टी को और अधिक मजबूत बनाने के लिए विशेष चर्चा की गयी. प्रतिनिधि मंडल ने मनीष सिसोदिया के अलावा गोपाल राय, दिलीप पांडे से भी भेंट की. प्र​तिनिधि मंडल में संजीव झा, आशुतोष कुमार, राकेश सिन्हा और आशुतोष मिश्रा समेत कई लोग मौजूद थे.

यह भी पढ़ें-  बोलीं राबड़ी- CBI से हम परेशान नहीं, लालू से नहीं हुई है कोई पूछताछ 
चांद बिहारी अग्रवाल : कभी बेचते थे पकौड़े, आज इनकी जूलरी पर है बिहार को भरोसा 
नीतीश कुमार को चुनौती देने शरद यादव फिर आ रहे हैं बिहार, इस बार रहेंगे चार दिन
बांका में बम धमाका, अपराधियों ने कूड़े के ढेर में छिपाकर रखा था

(लाइव सिटीज मीडिया के यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करने के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)