नित्यानंद बोले – नमो का मतलब गरीबों का मसीहा…

nityanand

पटना (नियाज़ आलम) : केंद्र की भाजपा सरकार को कल यानी 26 मई को तीन साल पूरे हो जाएंगे. नरेंद्र मोदी सरकार के तीन साल पूरे होने के उपलक्ष्य में प्रदेश भाजपा ने केंद्र सरकार की उपलब्धियों को गिनवाने के साथ साथ बिहार सरकार पर जमकर हमला किया.

प्रदेश अध्यक्ष नित्यानंद राय ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देश का दिल जीता है. उन्होंने कहा कि नरेंद्र मोदी का मतलब गरीबों का मसीहा, देश का रखवाला और देश का सिर ऊंचा करने वाला है. राय ने मोदी सरकार की उपलब्धियों पर कहा कि प्रधानमंत्री ने नोटबंदी कर गरीबों को आर्थिक आज़ादी दी. नकली नोट और कालेधन की समस्या से जूझ रही भारतीय अर्थ व्यवस्था को नया आयाम दिया. राष्ट्रीय पिछड़ा आयोग को संवैधानिक दर्ज दिया.

nityanand

उन्होंने कहा कि इसके अलावा स्वच्छ भारत मिशन के तहत 267 करोड़ शौचालय का निर्माण. इसके अलावा घर घर बिजली योजना, प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना, कौशल विकास और मुद्रा योजना, बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ एवं प्रधानमंत्री सुकन्या समृद्धि योजना आदि के माध्यम से सबका साथ सब्ज विकास का वादा पूरा किया और जनता का विश्वास जीतने में सफलता प्राप्त की.


नित्यानंद राय ने नीतीश सरकार पर भी जमकर हमला किया है. राय ने कहा कि बिहार सरकार की अनदेखी के कारण ही राज्य का उद्योग धंधा चौपट और विकास बाधित हुआ है. उन्होंने CAG रिपोर्ट का हवाला देते हुए कहा की यह रिपोर्ट चौंकाने वाली है, जिसमें कहा गया है कि बिहार सरकार 182 योजनाओं का पैसा ही खर्च नहीं कर पाई है. राय ने कहा की केंद्र द्वरा दिया गए 67 हज़ार करोड़ में से 35 हज़ार करोड़ नीतीश सरकार खर्च ही नहीं कर पायी है. उन्होंने कहा कि जो सरकार विकास की योजनाओं के पैसे नहीं खर्च कर पाई, ऐसी सरकार को सत्ता में रहने का कोई अधिकार नहीं है.

यह भी पढ़ें – प्रभुनाथ सिंह धोती-कुर्ता की जगह अब पहनेंगे कुर्ता-पायजामा
सोनिया के बुलावे को नीतीश की ‘ना’, उठने लगे सियासी सवाल…

प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि मोदी सरकार ने वित्तीय वर्ष 2015-16, 2016-17 और 2017-18में लगभग 95 हज़ार करोड़ रुपये राज्य सरकार को दिए, क्या केंद्र सरकार ने अपना वादा पूरा नहीं किया? नित्यानंद राय ने कहा की दरअसल बिहार सरकार केंद्र को किसी भी काम का श्रेय नहीं देना चाहती है. उन्होंने कहा की बिहार सरकार केवल अपनी सोच सकारात्मक कर ले तो बिहार बदल जायेगा.