अनुदान घोटाले में फंसे बीजेपी विधायक मिथिलेश तिवारी, अब चलेगा मुकदमा

पटना / लाइव सिटीज डेस्क : चर्चित पंडित दीनदयाल उपाध्याय इंटर कॉलेज खजुरिया में हुए 50 लाख के अनुदान घोटाले में बीजेपी विधायक की मुश्किलें बढ़ती जा रही हैं. बैकुंठपुर के बीजेपी विधायक सह भाजपा के प्रदेश उपाध्यक्ष मिथिलेश तिवारी पर शिक्षा विभाग ने निगरानी को अभियोजन चलाने की स्वीकृति दे दी है. अब निगरानी मामला दर्ज कर कार्रवाई शुरू करने की तैयारी में है.

बता दें कि निगरानी ने बीजेपी विधायक पर अभियोजन की स्वीकृति के लिए शिक्षा विभाग से मंतव्य मांग था. घोटाले की जांच के बाद जिला शिक्षा विभाग ने मामले में अभियोजन चलाने के लिए स्वीकृति दी. इसके पहले इस मामले में शिक्षकों पर भी प्राथमिकी हो चुकी है. वहीं, निगरानी की इस कार्रवाई के बाद बीजेपी विधायक मिथिलेश तिवारी की मुश्किलें बढ़ सकती हैं.

पूर्व में कॉलेज में अध्यक्ष थे बीजेपी विधायक
अनुदान घोटाला हुआ, तब मिथिलेश तिवारी विधायक नहीं थे. भाजपा के प्रदेश उपाध्यक्ष पद पर रहते हुए पंडित दीनदयाल उपाध्याय इंटर कॉलेज, खजुरिया में अध्यक्ष थे. अध्यक्ष रहने के कार्यकाल में ही अनुदान घोटाला का मामला सामने आया.

क्या है अनुदान घोटाला का मामला
पंडित दिन दयाल उपाध्याय इंटर कॉलेज, खजुरिया, बरौली से जुड़ा है. इस कॉलेज में करीब 50 लाख रुपये की अनुदान का घोटाला हुआ था. मामला वर्ष 2006 से वर्ष 2008 का है, तब विधायक मिथिलेश तिवारी इस कॉलेज में अध्यक्ष पद पर थे.

अनुदान घोटाले पर बोले बीजेपी विधायक
बरौली के खजुरिया स्थित पंडित दीनदयाल उपाध्याय इंटर कॉलेज में अनुदान घोटाले के मामले में बीजेपी विधायक मिथिलेश तिवारी ने अपनी सफाई दी है. उन्होंने कहा है कि 50 लाख रुपये के अनुदान घोटाले के लिए सीधे-सीधे बिहार सरकार के शिक्षा विभाग दोषी है. बैकुंठपुर के बीजेपी विधायक व प्रदेश उपाध्यक्ष मिथिलेश तिवारी ने कहा कि कॉलेज प्रबंधन पर जो आरोप लगा था कि दो शिक्षक दूसरी जगह भी कार्यरत हैं और वे कॉलेज से भी भुगतान ले चुके हैं, इसकी जानकारी कॉलेज प्रबंधन को नहीं थी.

फिर आरोपी शिक्षकों पर पूर्व से ही प्राथमिकी दर्ज है. विधायक ने कहा कि वे कॉलेज के 2007 में अध्यक्ष बने. इस दौरान 50 लाख रुपये का अनुदान घोटाला हुआ. यह घोटाला नहीं है, बल्कि उनकी छवि को खराब करने के लिए स्थानीय जेडीयू के पूर्व विधायक और बिहार सरकार के शिक्षा विभाग के अधिकारी झूठा आरोप लगा रहे हैं.

इसे भी पढ़ें : बीजेपी में शामिल होंगे सम्राट चौधरी, केशव मौर्या दिलायेंगे सदस्यता 
बीजेपी विधायक की यह सेल्फी हो गई वायरल, जमकर हुई किरकिरी