पटना में लगा राज्यभर के मुखियाओं का जमावड़ा, निशाने पर रही नीतीश सरकार, देखें तस्वीरों में…

लाइव सिटीज डेस्क/पटना (राज विमल ) : राजधानी पटना में राज्यभर के मुखिया का जमावड़ा लगा हुआ है. वे ग्राम स्वराज बचाओ महासम्मेलन में आये हुए हैं. महासम्मेलन का आयोजन गुरुवार को पटना के एसके मेमोरियल हॉल में किया गया. इसमें तमाम मुखियाओं ने पंचायत से जुड़ी समस्याओं को उठाया. वहीं वक्ताओं के निशाने पर नीतीश सरकार रही.

राजधानी में आयोजित इस मुखिया सम्मेलन में ग्राम स्वराज के अधिकार में हो रही कटौती के खिलाफ वक्ताओं ने आवाज उठायी. वक्ताओं ने कहा कि मुखियाओं के अधिकारों में हो रही कटौती कहीं से ठीक नहीं है. नीतीश सरकार हमारे अधिकारों में धीरे-धीरे कटौती कर रही है. वक्ताओं ने यह भी कहा कि हमारी मांगों को मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पूरी नहीं करेंगे तो आगामी विधानसभा चुनाव में उन्हें इसका खामियाजा भुगतना पड़ेगा.

इसके पहले श्रीकृष्ण मेमोरियल हॉल में गुरुवार को ग्राम स्वराज बचाओ महासम्मेलन का उद्घाटन बिहार प्रदेश मुखिया संघ के अध्यक्ष अशोक कुमार सिंह ने किया. उन्होंने बताया कि अधिकारों में कटौती होने से मुखिया अपने पंचायत के लोगों को सही से मदद नहीं कर पा रही है. इससे गांव में रहने वाली आम जनता त्रस्त है. उन्हें सुविधाएं नहीं मिल पा रही हैं.

प्रदेश के मिडिया प्रभारी अजीत कुमार ने लाइव सिटीज को बताया कि इस सम्मलेन आये सभी सदस्यों का एक सुर में यही मांग है कि राज्य सरकार द्वारा लाया गया क्रियान्वयन एवं अनुश्रवण प्रबंधन समिति से संबंधित अध्यादेश को वापस लिया जाये. उन्होंने बताया कि क्रियान्वयन समिति से हमें कोई दिक्कत नहीं है, लेकिन प्रबंधन समिति के हस्तक्षेप के बाद हमें जनता के विकास के कामों में कई दिक्कतें होंगी. सभी वक्ताओं का यही कहना है कि अगर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार हमारा सहयोग नहीं करेंगे तो आनेवाले विधानसभा चुनाव में हम उनका विरोध करेंगे.

उन्होंने बताया कि पटना में आयोजित इस महासम्मेलन में राज्य भर के 38 जिलों के तमाम मुखिया एवं उनके समर्थक आये हैं. पूरा हॉल लोगों से खचाखच भरा हुआ है. अपार जनसमर्थन हमें मिला है. मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को हमारी बातों पर ध्यान देना होगा. अगर हमारी मांग पूरी नहीं होती है तो अगली बार हम पटना के गांधी मैदान में इससे भी बड़ा कार्यक्रम करेंगे और विशाल जनसमूह के साथ उनका विरोध करेंगे.⁠⁠⁠⁠

इन तस्वीरों में भी देखें 

इसे भी पढ़ें : नीतीश के फैसले से विपक्ष में हलचल, सोनिया गांधी से मिलने पहुंची मीरा कुमार 
सुमो ने दी नीतीश कुमार को बधाई, कहा : लालू-सोनिया को भी मनाएं