पलटवार : जदयू का ‘दोस्ताना फाइट’, नीतीश पर न उठाएं कोई सवाल

लाइव सिटीज डेस्क : बिहार की सियासत में जदयू और राजद के बीच तो संग्राम जगजाहिर है. एक-दूसरे पर आरोप-प्रत्यारोप होते रहता है. दोनों दल वार-पलटवार में भी पीछे नहीं है. लेकिन लोगों को आश्चर्य तब लगता है जब ‘दोस्ताना फाइट’ होने लगता है. जदयू के खिलाफ ऐसा ही कुछ बोल कर भाजपा ने राजनीतिक गलियारे में गरमाहट ला दी है, तो भाजपा के इशारों में किये गये वार पर जदयू भी तंज कसने में पीछे नहीं रहा.

सूत्रों की मानें तो भाजपा की ओर से नीतीश कुमार के फैसले पर सवाल उठाये जाने से जदयू में बेचैनी बढ़ गयी है. वह भाजपा के सवाल से तिलमिला गया है. मंगलवार को ही सीपी ठाकुर पर जदयू ने पलटवार किया है. जदयू के प्रदेश अध्यक्ष वशिष्ठ नारायण सिंह ने कहा है कि हमें नहीं पता है कि कौन क्या बोला. लेकिन नीतीश कुमार के फैसले पर कोई अंगुली या सवाल नहीं उठा सकता है.

जदयू के प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार का जो भी फैसला होता है, वह जनता के हित में होता है. चाहे पहले का शराबबंदी का मामला हो अथवा अब बाल विवाह व दहेजप्रथा पर रोक का मामला है. उन्होंने कहा कि बाल विवाह व दहेजप्रथा समाज का कोढ़ है और इसका सफाया होना जरूरी है. नीतीश कुमार ने जनता के हित में ही ये कदम उठाए हैं.

बता दें कि भाजपा के वरीय नेता व पूर्व केंद्रीय मंत्री सीपी ठाकुर ने मंगलवार को अपने बयान से बिहार की सियासत में सनसनी मचा दी. उन्होंने बिहार की नीतीश सरकार के फैसलों पर सवाल दागते हुए कहा कि दहेजप्रथा और बाल विवाह के खिलाफ शुरू किया गया अभियान तो ठीक है, पर इसमें जो क़ानून बनाये जा रहे हैं, वह ठीक नहीं है. उन्होंने यह भी कहा कि इस क़ानून से कई निर्दोष लोग फंस सकते हैं. इतना ही नहीं, सीपी ठाकुर ने बिहार सरकार की बालू नीति पर भी अंगुली उठाई.

गौरतलब है कि शराबबंदी के बाद बाल विवाह और दहेज प्रथा पर रोक मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के ड्रीम प्रोजेक्ट में शामिल हैं. इसका काफी दिनों से बिहार सरकार की ओर से प्रसारित भी किया जा रहा था. इसे लेकर दो अक्टूबर को गांधी जयंती के अवसर पर नीतीश कुमार ने इस अभियान की शुरुआत की. बच्चों से स्कूलों में दहेज के खिलाफ शपथ भी दिलाई गई. वहीं उन्होंने बिहार सरकार की बालू नीति को सही नहीं ठहराया. लेकिन अब इसे लेकर बनने वाले कानून पर भाजपा के वरीय नेता ने सवाल उठा दिये, जिस पर जदयू भी पलटवार करने से पीछे नहीं रहा.

इसे भी पढ़ें : BJP के इस वरिष्ठ नेता ने CM नीतीश के फैसलों पर खड़े किए सवाल, गरमाया माहौल
RING और EARRINGS की सबसे लेटेस्ट रेंज लीजिए चांद​ बिहारी ज्वैलर्स मेंप्राइस 8000 से शुरू
PUJA का सबसे HOT OFFER, यहां कुछ भी खरीदें, मुफ्त में मिलेगा GOLD COIN
अभी फैशन में है Indo-Western लुक की जूलरी, नया कलेक्शन लाए हैं चांद बिहारी ज्वैलर्स
मौका है : AIIMS के पास 6 लाख में मिलेगा प्लॉट, घर बनाने को PM से 2.67 लाख मिलेगी ​सब्सिडी

(लाइव सिटीज मीडिया के यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करने के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)