मीसा भारती और उनके पति को IT का नोटिस, जून में होगी पूछताछ

misa

लाइव सिटीज डेस्क : लालू प्रसाद एंड फैमिली की मुश्किलें इन दिनों कम होने का नाम नहीं ले रही हैं. बुधवार को लालू की बेटी राज्यसभा सांसद मीसा भारती और उनके पति शैलेश को इनकम टैक्स विभाग ने नोटिस भेजा है. मिल रही जानकारी के मुताबिक इनकम टैक्स विभाग ने सांसद मीसा भारती और उनके पति को पूछताछ के लिए बुलाया है.

बताया जा रहा है कि इनकम टैक्स विभाग मीसा भारती और पति शैलेश कुमार से करोड़ों की बेनामी संपत्ति के मामले में पूछताछ करेगी. 6 जून को मीसा भारती व 7 जून को शैलेश कुमार से पूछताछ होगी. मालूम हो कि मंगलवार को राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद की बेटी व राज्यसभा सांसद मीसा भारती के चार्टेड एकाउंटेंट राजेश अग्रवाल को प्रवर्तन निदेशालय ने गिरफ्तार किया था.

misa

इधर लालू प्रसाद की बेटी व दामाद को नोटिस के बाद राजनीतिक गलियारों में हलचल मचने लगी है. बीजेपी नेता मंगल पांडेय ने कहा कि लालू परिवार के भ्रष्टाचार के खिलाफ कार्रवाई की ये शुरूआत है.

मीसा के CA राजेश अग्रवाल की कोर्ट में पेशी के बाद 3 दिनों की रिमांड पर भेज दिया गया था. गौरतलब हो कि राजेश अग्रवाल पर मनी ट्रेल स्कैम का आरोप है. राजेश अग्रवाल को ईडी ने दिल्ली से गिरफ्तार किया था. बता दें कि आठ हजार करोड़ के घोटाले के मामले में राजेश अग्रवाल की गिरफ्तारी हुई थी.

लालू यादव की बेटी मीसा भारती को धन मुहैया कराने का भी राजेश पर आरोप है. मीसा की कंपनी मिशेल पैकर्स एंड प्रिटर्स को एंट्री भी दिलाई थी. दरअसल, इस मामले में कई बड़े लोगों को कमीशन लेकर शैल कंपनियों के जरिए एंट्री दिलाई गई थी. जगत प्रोजेक्टस को भी 62 करोड़ से ज्यादा की एंट्री दिलाने का आरोप है. इस मामले में एसके जैन और वीके जैन की पहले ही गिरफ्तारी हो चुकी है. दोनों अभी जेल में हैं. ईडी ने दोनों के खिलाफ पिछले सप्ताह आरोपपत्र दाखिल किया था. राजेश अग्रवाल को पटियाला हाऊस कोर्ट में पेश किया जाएगा. जानकारी के मुताबिक सांसद मीसा भारती और उनके पति शैलेश को राजेश अग्रवाल से ईडी की पूछताछ पर नोटिस भेजा गया है.

इसे भी पढ़ें –

3 दिनों की रिमांड पर लिए गए मीसा भारती के CA राजेश अग्रवाल

8000 करोड़ के घोटाले में मीसा भारती के CA राजेश अग्रवाल गिरफ्तार

मीसा का बड़ा सवाल : भाजपाईयों में ISI की दलाली व देह व्यापार के संस्कार आते कहां से हैं