बीजेपी में शामिल होंगे सम्राट चौधरी, केशव मौर्या दिलायेंगे सदस्यता

samrat chaudhary

लाइव सिटीज डेस्क : कभी मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद के काफी नजदीक रहनेवाले सम्राट चौधरी अब बीजेपी का दामन थामेंगे. पटना में आयोजित मिलन समारोह में शकुनी चौधरी के पुत्र पूर्व मंत्री सम्राट चौधरी बीजेपी में शामिल होंगे. इस मिलन समारोह में यूपी के डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्या भी आयेंगे.

गौरतलब है कि सम्राट चौधरी उस समय राजनीतिक गलियारों में सबसे कम उम्र में बिहार सरकार में मंत्री बननेवालों की लिस्ट में शामिल हो गये थे. उस समय उन्हें बागवानी मंत्रालय की जिम्मेवारी सौंपी गयी थी. फिर उम्र को लेकर मामला फंस गया. वे परबत्ता विधानसभा क्षेत्र से बाद में राजद की सीट पर चुनाव जीते. यह उनकी विपरीत परिस्थति में जीत थी. उस समय बिहार में जदयू और भाजपा का गठजोड़ था. बाद में वे जदयू खेमे में आ गये. जब जीतनराम मांझी मुख्यमंत्री बने तो उस समय सम्राट चौधरी को बिहार में नगर विकास मंत्री बनाया गया.

samrat chaudhary

यहां तक तो ठीक रहा. वर्ष 2015 के विधानसभा चुनाव के समय नीतीश कुमार और लालू प्रसाद के बीच हुए गठबंधन को लेकर जीतनराम मांझी अलग पड़ गये और उन्होंने हम पार्टी का गठन किया. इसमें सम्राट चौधरी के पिता पूर्व मंत्री शकुनी चौधरी भी शामिल हो गये. इसकी वजह से इसी खेमे में सम्राट चौधरी भी आ गये. इन्हीं सब कारणों से उनकी एमएलसी की सदस्यता भी खत्म हो गयी. धीरे-धीरे शकुनी चौधरी की भी नीतीश कुमार और लालू प्रसाद से दूरी बढ़ती चली गयी. हम पार्टी से केवल जीतनराम मांझी ही चुनाव जीते थे.

हालांकि चुनाव हारने के बाद भी तारापुर और परबत्ता में सम्राट चौधरी की राजनीतिक सक्रियता बरकरार है. एक बार फिर से बिहार की सक्रिय राजनीति में भाजपा के माध्यम से आने का मन बना लिया है. वे 11 जून को भाजपा में शामिल होंगे. सम्राट चौधरी ने लाइव सिटीज को बताया कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में ही देश का सही से विकास होगा. उन्होंने लालू-नीतीश पर बिहार के सामाजिक संरचना को बिगाड़ने का आरोप लगाया. कहा कि 1990 में जो युवक पहली बार वोटर बना, आज वह लगभग 45 साल का हो गया है, लेकिन आज भी वह नौकरी के लिए भटक रहा है. उन्होंने कहा कि वे जनता की सेवा में लगे हुए हैं और भाजपा के नेतृत्व में इसे और तेज करेंगे.

इसे भी पढ़ें : पप्‍पू ने पूछा, सिर्फ गणेश को ही जेल क्‍यों, उम्र में हेर-फेर तो तेजप्रताप-तेजस्‍वी ने भी की है 
तेजस्वी के अंग्रेजी का उड़ाया था मजाक, अब खुली डिबेट की मिली है चुनौती 
TOPPER SCAM : जिस स्कूल से गणेश ने किया था मैट्रिक, वहां की प्रिंसिपल पति-बेटे संग गिरफ्तार