राष्ट्रपति चुनाव : पति को भाये कोविंद, तो पत्नी को मीरा…

लाइव सिटीज डेस्क : राष्ट्रपति चुनाव को लेकर बिहार के महागठबंधन में घमासान मचा हुआ है. महागठबंधन के प्रमुख घटक दल जदयू ने एनडीए प्रत्याशी रामनाथ कोविंद को पहले ही अपना समर्थन दे रखा है तो राजद और कांग्रेस विपक्ष की प्रत्याशी मीरा कुमार के पक्ष में खड़े हैं. लेकिन इनसे भी हट कर एक दंपती है, जो अलग-अलग वोट करेगी. पति कोविंद के समर्थन में है तो पत्नी मीरा कुमार के पक्ष में.

जी हां, बात कर रहे हैं सांसद राजेश रंजन उर्फ पप्पू यादव और उनकी पत्नी रंजीता रंजन की. पप्पू यादव फिलहाल मधेपुरा के सांसद हैं तो उनकी पत्नी रंजीता रंजन सुपौल से चुनाव जीती हैं. इस राष्ट्रपति चुनाव में दोनों अलग-अलग वोट कास्ट करेंगे. बता दें कि सांसद पप्‍पू यादव ने पहले ही एनडीए प्रत्याशी रामनाथ कोविंद को अपना समर्थन देने की घोषणा कर रखी है. वहीं उनकी पत्नी कांग्रेस की सांसद हैं, इसलिए वे अपनी पार्टी लाइन के अनुसार वोट करेंगी.

गौरतलब है​ कि सोमवार को 10 बजे से राष्ट्रपति पद के चुनाव को लेकर वोटिंग शुरू हो गयी है. हर दल के सांसद व विधायक लाइन में लग कर अपने-अपने वोट गिरा रहे हैं. इसे लेकर बिहार में महागठबंधन के दलों से लेकर भाजपा तक ने रविवार को बैठक की थी. वहीं देश के लेवल पर भी एनडीए और विपक्ष ने अपने-अपने कैंडिडेटों के लिए रणनीति बनायी. बैठकों में वोटरों को आवश्यक दिशा-निर्देश भी दिये गये.

बहरहाल बिहार समेत पूरे देश में राष्ट्रपति चुनाव को लेकर ​वोट गिराने का सिलसिला जारी है. शांतिपूर्वक वोट गिराये जा रहे हैं. बिहार के पटना में भाजपा की ओर से पहला वोट गिराया गया. वहीं पॉलिटिकल कॉरिडोर में सांसद दंपती के वोट की भी चर्चा बनी हुई है.

इसे भी पढ़ें : लालू के बचाव में केंद्र को शरद का आईना, कहा- एक्शन टारगेटेड नहीं सब पर हो 
राष्ट्रपति चुनाव : नीतीश व सुशील मोदी नहीं दे पाएंगे कोविंद को वोट  
पप्पू ने पूछा – कब तक लालू से अपमानित होते रहेंगे नीतीश?