इंटर काउंसिल में छात्रों का दूसरे दिन भी प्रदर्शन जारी, सीएम ने शिक्षा मंत्री को किया तलब

inter copy

लाइव सिटीज डेस्क : इंटरमीडिएट में आये खराब रिजल्ट के विरोध में छात्र लगातार दूसरे दिन भी हंगामा कर रहे हैं. छात्र पटना के बुद्धमार्ग स्थित बिहार बोर्ड के इंटरमीडिएट काउंसिल के सामने डटे हुए हैं तथा नारेबाजी कर रहे हैं.

उधर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने शिक्षा मंत्री अशोक चौधरी को फिर से तलब किया है. बता दें कि इंटरमीडिएट के फेल छात्र बुधवार को भी काफी हंगामा किया था.

गौरतलब है कि बिहार इंटरमीडिएट काउंसिल के रिजल्ट में भारी गड़बड़ी के विरोध में फेल छात्र काफी आक्रोश में है. बुधवार को भी पूरे प्रदेश से जुटे छात्रों ने पटना में इंटर काउंसिल के सामने जम कर विरोध प्रदर्शन किया था. लड़के इतने उग्र हो गये थे कि पुलिस को कंट्रोल करने के लिए लाठी चार्ज करना पड़ा. इसमें कई छात्र चोटिल भी हुए थे.

उधर गुरुवार की सुबह से ही छात्र इंटर काउंसिल में जुटने लगे हैं. छात्रों की एक ही मांग है कि रिजल्ट को ठीक किया जाये और गलत मार्किंग करनेवाले पर कार्रवाई हो. सबकुछ लिखने के बाद भी उन्हें फेल कर दिया गया. सूत्रों की मानें तो यह प्रदर्शन केवल पटना में ही नहीं, बल्कि विभिन्न जिलों में भी हो रहा है. गोपालगंज, आरा, बक्सर, शिवहर, बांका, भागलपुर, मंगेर सभी जगहों से स्टूडेंट़स के प्रदर्शन की बात सामने आ रही है. छात्रों का कहना है कि फिर से कॉपियों का मूल्यांकन हो.

इसी बीच गुरुवार को मख्यमंत्री नीतीश कुमार ने शिक्षा मंत्री अशोक चौधरी को दोबारा तलब किया है. शिक्षा मंत्री अशोक चौधरी सीएम के बुलावे पर एक अणे मार्ग पहुंच गये हैं. माना जा रहा है कि रिजल्ट संबंधी समस्या को तुरंत दुरुस्त करने पर विमर्श किया जा रहा है. गौरतलब है कि बुधवार को भी इंटर के रिजल्ट में हुई गड़बड़ी को लेकर सीएम ने शिक्षा मंत्री को तलब किया था. सीएम ने एक माह में इसे दुरुस्त कराने का आश्वासन दिया था.

इसे भी पढ़ें : हो गया CONFIRM : आर्ट्स टॉपर गणेश का रिजल्‍ट फर्जी है , संगीत का बेसिक ज्ञान भी नहीं है
Exclusive : भाजपा नेता के बेटे की ‘फर्जी फैक्‍ट्री’ से निकला है इंटर आर्ट्स का टॉपर गणेश 
BIG BREAKING : फर्जी तो है, पर कौन? टॉपर गणेश या समस्‍तीपुर का स्‍कूल, अब जांचे बिहार बोर्ड
सच ये है : गिरिडीह से समस्तीपुर पढ़ने आया था गणेश, बन गया बिहार टॉपर