मुश्किलें बढ़ीं : लालू प्रसाद को CBI कोर्ट में हाजिर होने का आदेश

Lalu

लाइव सिटीज डेस्क : राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद की मुश्किलें बढ़ती नजर आ रही हैं. चारा घोटाले के एक मामले में उन्हें सीबीआई कोर्ट में हाजिर होने का आदेश दिया गया है. इसके लिए 9 जून की तिथि मुकर्रर की गयी है. यह सुनवाई देवघर में वर्ष 1996 में हुए चारा घोटाला मामले में हुई. इसी मामले में 9 जून को ही पूर्व मुख्यमंत्री जगन्नाथ मिश्रा को भी हाजिर होने का आदेश दिया गया है.

जानकारी के अनुसार रांची स्थित CBI की विशेष कोर्ट में मंगलवार को देवघर से जुड़े चारा घोटाला के एक मामले में सुनवाई हुई. बता दें कि वर्ष 1996 में देवघर कोषागार से राशि गबन का मामला उजागर हुआ था. इस मामले में कांड संख्या RC 64A/96 दर्ज किया गया था. इसमें सुनवाई करते हुए जज ने पूर्व मुख्यमंत्री लालू प्रसाद को CBI की विशेष कोर्ट में हाजिर होने का आदेश दिया गया है. इसी के साथ ही पूर्व मुख्यमंत्री जगन्नाथ मिश्रा को भी कोर्ट में हाजिर होने का आदेश दिया गया है.

खास बात कि आज ही चारा घोटाला से जुड़े एक अन्य मामले की सुनवाई हुई है. यह मामला चाईबासा कोषागार से 33 करोड़ रुपये अवैध निकासी से संबंधित है. इसमें कोर्ट ने जगन्नाथ मिश्रा के अलावा सजल चक्रवर्ती को भी बुलाया गया था. दोनों को उपस्थित होने के लिए समन भेजा गया था. इसी मामले में जगन्नाथ मिश्रा को कोर्ट ने जमानत दे दी.

गौरतलब है ​कि वर्ष 96 में चारा घोटाला के रूप में बिहार का सबसे बड़ा घोटाला सामने आया था. इसमें पशुओं को खिलाए जाने वाले चारे के नाम पर 950 करोड़ रुपये सरकारी खजाने से फर्जीवाड़ा करके निकाल लिये गये थे. इसमें 44 से अधिक मामले दर्ज किये गये थे. इन्हीं में से मंगलवार को एक मामले में जगन्नाथ मिश्रा को जमानत मिल गयी तो एक मामले में 9 जून को कोर्ट में हाजिर होने का आदेश दिया गया है. 9 जून को ही लालू प्रसाद के लिए हाजिर होने की तिथि निर्धारित की गयी है.

इसे भी पढ़ें : चारा घोटालाः जगन्नाथ मिश्रा को CBI स्पेशल कोर्ट ने दी जमानत 
लालू को सुप्रीम कोर्ट से बड़ा झटका, चारा घोटाला में चलेगा आपराधिक मुकदमा