‘भाजपा शासित राज्यों में बच्चे मर रहे हैं, उन्हें कोई देखने वाला नहीं’

फाइल फोटो

लाइव सिटीज डेस्क : राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद ने एक बार फिर भाजपा पर निशाना साधा है. उन्होंने भाजपा शासित राज्यों में हो रही बच्चों की मौत पर हमला किया है. उन्होंने ताजा हमला गुजरात में 24 घंटे के अंदर 9 बच्चों की हुई मौत पर किया है. लालू प्रसाद ने यह भी कहा कि बच्चे मर रहे हैं लेकिन उन्हें देखनेवाला कोई नहीं है.

राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद ने रविवार को कहा कि भाजपा शासित राज्यों में कोई व्यवस्था नहीं है. यूपी के गोरखपुर के बाद अब गुजरात मेें बच्चों की मौत हुई है. उन्होंने कहा कि भाजपा शासित राज्यों में सरकार पूरी तरह फेल है. चारों तरफ कुव्यवस्था है. बच्चे मर रहे हैं, लेकिन कोई देखनेवाला नहीं है. अस्पतालों में मरीजों को कोई सुविधा नहीं मिल रही है.

बता दें कि गुजरात के अहमदाबाद स्थिति सिविल अस्पताल में 9 नवजात बच्चों की पिछले 24 घंटे में हो गई. मीडिया में छन कर आ रही खबरों के अनुसार पांच बच्चों को दूसरे अस्पतालों से रेफर कर यहां भेजा गया था, जबकि 4 यहीं पैदा हुए थे. बताया जा रहा है कि बच्चे बेहद कमजोर थे और उन्हें कई गंभीर बीमारियां थीं. इलाज के क्रम में ही सभी नवजातों की मौत हो गयी. मालूम हो कि इसके पहले यूपी के गोरखपुर में 200 से अधिक बच्चों की मौत हो गयी थी.

इधर गुजरात में कांग्रेस की ओर से भी सरकार पर निशाना साधा जा रहा है. कांग्रेस ने भी कहा है कि यह गुजरात सरकार की जवाबदेही है कि मामला की जांच कर दोषी पर कार्रवाई करे. कांग्रेस ने यह भी आरोप लगाया है कि डॉक्टरों की बड़ी लापरवाही की वजह से यह सब हुआ है. इसी मामले पर रविवार को राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद बिहार में बरस रहे थे.