मुंह में ताला लगा BSEB गेट पर बैठे पप्पू, सभी कापियों को अपलोड करने की मांग

PAPPU-COVER

पटना : बिहार इंटर रिजल्ट में धांधली के खिलाफ जन अधिकार पार्टी (लो) के राष्‍ट्रीय संरक्षक व सांसद पप्पू यादव के नेतृत्‍व में पार्टी कार्यकर्ताओं ने बुधवार को पटना में इंटर काउंसिल ऑफिस का घेराव किया. जन अधिकार छात्र परिषद द्वारा आयोजित तालाबंदी कार्यक्रम के दौरान सांसद ने राज्‍य में शिक्षा के स्‍तर में निरंतर गिरावट और लाखों छात्रों के साथ नाइंसाफी पर जमकर हमला बोला. उन्‍होंने शिक्षा मंत्री और बिहार विद्यालय परीक्षा समिति के बोर्ड अध्‍यक्ष को हटाने की मांग करते हुए कहा कि सरकार इंटर की परीक्षा परिणामों में हुई धांधली की न्‍यायिक जांच, कॉपी  पुनर्मूल्यांकन और सभी आठ लाख छात्र-छात्राओं के कॉपी को इंटरनेट अपलोड करे.

सांसद पप्पू यादव ने कहा कि प्रदेश में लाठी-गोली की सरकार नहीं चलेगी. बोर्ड ने जिस लापरवाही के साथ परिणाम जारी किया है, उससे आज बिहार के छात्रों को हर जगह फजीहत झेलनी पड़ रही है. हमारे मेधावी छात्रों का किसी भी अच्‍छे कॉलेजों में एडमिशन नहीं हो पाएगा. मगर इसकी चिंता सरकार को नहीं है और जब ये बच्‍चे इस समस्‍या का समाधान पूछने जाते हैं, तब इन पर पुलिस लाठी-डंडे बरसाती है. यह दुर्भाग्‍यपूर्ण है. यहां क्लिक कर देखें वीडियो.

राज्यपाल से मिलकर सौंपा ज्ञापन

इससे पहले मधेपुरा सांसद पप्पू यादव के नेतृत्‍व में आज जन अधिकार पार्टी (लो) के एक प्रतिनिधिमंडल ने राज्‍यपाल रामनाथ कोविंद से मुलाकात की. पार्टी के प्रतिनिधिमंडल ने बिहार में बढ़ते अपराध, भ्रष्‍टाचार, व्‍याप्‍त अराजकता एवं शिक्षा के स्‍तर में निरंतर गिरावट तथा और बिहार के छात्रों के भविष्‍य को सुरक्षित रखे जाने के संबंध में ज्ञापन सौंपा. इस दौरान राज्‍यपाल ने सांसद की मांग पर उचित कार्रवाई का आश्‍वासन दिया. राज्‍यपाल से मिलने गए प्रतिनिधिमंडल में राष्‍ट्रीय उपाध्‍यक्ष रघुपति प्रसाद सिंह व अजय कुमार बुल्‍गानिन, राष्‍ट्रीय महासचिव राजेश रंजन पप्‍पू, प्रधान महासचिव एजाज अहमद शामिल थे.

PAPPU1

बाद में सांसद ने बताया कि इंटर टॉपर घोटाले का मामला अभी शांत नहीं हुआ था कि इस वर्ष साल प्रकाशित इंटर के रिजल्‍ट से पूरे बिहार को शर्मसार होना पड़ा. हद तो तब हो गई, जब आईआईटी और अन्‍य प्रतियोगिता परीक्षा में सफल छात्रों को दूसरे विषय में अनुपस्थिति दिखाकर फेल कर दिया गया या फिर गणित के छात्रों को बायोलॉजी में फेल मार्किेग कर दिया गया है.

अन्य मांगों पर भी कार्रवाई नहीं होने का आरोप

सांसद ने कहा कि यह घोटाला बहुत दिनों से चल रहा है. इसके अलावा BSSC प्रश्‍नपत्र लीक मामले में बड़ी मछली पर अभी भी कोई कार्रवाई नहीं की गई है. इस मामले में हमारे सीबीआई जांच की मांग पर माननीय पटना उच्‍च न्‍यायालय ने मामले का संज्ञान लेकर राज्‍य सरकार से जवाब भी मांगा है. इसके अलावा, राज्‍य में प्राइवेट डॉक्‍टरों का कारोबार और निजी प्रैक्टिस के माध्‍यम से मरीजों का शोषण और दोहन करने में लगे हुए हैं. उन्‍हें मरीजों की जिंदगी से कोई मतलब नहीं है. आए दिन पीएमसीएच, एनएमसीएच, डीएमसीएच जैसे अस्‍पतालों में जूनियर डॉक्‍टर के हड़ताल से कई मरीजों की जान चली जाती है.

PAPPU

उन्होंने नैंसी हत्‍या कांड का जिक्र करते हुए कहा कि राज्‍य में आए दिन अपराध का ग्राफ बढ़ता जा रहा है. अभी हाल ही में मधुबनी में मासूम नैंसी झा हत्‍याकांड ने निर्भया कांड की याद ताजा कर दी. स्‍थानीय प्रशासन के ढुलमुल रवैया इस मामले में साजिश का संकेत देते हैं. हमने महामहिम राज्‍यपाल से आग्रह किया कि इस मामले में जांच सीबीआई से हो और दोषियों को स्‍पीडी ट्रायल से सजा दिलाई जाए.

इंटर कांउसिंल में प्रदर्शन के दौरान युवा परिषद के राष्‍ट्रीय कार्यकारी अध्‍यक्ष आनंद मधुकर यादव, छात्र परिषद के प्रदेश अध्‍यक्ष गौतम आंनद, प्रदेश उपाध्‍यक्ष विकास यादव बॉक्‍सर, महासचिव प्रभात कुमार, रमेश यादव, सागर, रजनीश तिवारी, रवि रंजन, अंकित कुमार, रौशन कुमार,अभिषेक सिंह, ऋतुराज, सुधांशु शेखर, संदीप कुमार के अलावा सैकड़ों छात्र शामिल हुए.

इसे भी पढ़ें –
देखें वीडियो : BSEB की तालाबंदी करने पहुंचे पप्पू
इंटर रिजल्ट : थम नहीं रहा आक्रोश, BSEB कार्यालय पर छात्रों का प्रदर्शन जारी
TOPPER SCAM में बड़ा खुलासा : म्यूजिक प्रैक्टिकल में बिना बैठे ही गणेश हो गया टॉप