लालू के आगे घुटने टेक दिए हैं नीतीश कुमार : पप्पू यादव

pappu-pc

पटना : जन अधिकार पार्टी (लो) के संरक्षक और सांसद राजेश रंजन उर्फ पप्‍पू यादव ने आरोप लगाया है कि मुख्‍यमंत्री नीतीश कुमार ने सत्‍ता और वोट के लिए घोटालों के आरोपी लालू यादव के समक्ष आत्‍मसमर्पण कर दिया है. शनिवार को पटना में पत्रकारों से चर्चा में उन्‍होंने कहा कि नीतीश यदि प्रधानमंत्री बनने का सपना देखते हैं तो उन्‍हें पहले बेनामी संपत्ति के खिलाफ कठोर कार्रवाई करनी चाहिए. पिछले 27 वर्षों में अकूत संपत्ति जमा करने वाले नेताओं और अधिकारियों की बेनामी संपत्ति की सीबीआई और प्रवर्तन निदेशालय से जांच करवानी चाहिए.

सांसद पप्पू यादव ने कहा कि लालू का परिवार कॉरपोरेट घराना हो गया है. कॉरपोरेट होना कोई गुनाह नहीं है, लेकिन उन्‍हें यह बताना चाहिए कि ये संपत्ति उन्‍होंने कैसे और कहां से अर्जित की. लालू यादव और सुशील मोदी के आरोप-प्रत्‍यारोप में बिहार के असली मुद्दे गुम हो गए हैं. लोग दिग्‍भ्रमित हो गये हैं. मुख्‍यमंत्री को दोनों की संपत्ति की जांच करवानी चाहिए. उन्‍होंने कहा कि उपमुख्‍यमंत्री तेजस्‍वी यादव और स्‍वास्‍थ्‍य मंत्री तेज प्रताप यादव ने विधान सभा चुनाव के लिए दाखिल शपथ पत्र में अपनी बेनामी संपत्ति की घोषणा नहीं की थी. इसलिए चुनाव आयोग को तथ्‍य छुपाने के आरोप में दोनों के खिलाफ कार्रवाई करनी चाहिए.

pappu-pc

यादव ने कहा कि पिछले 27 वर्षों से राज्‍य सरकारों ने जनता के साथ विश्‍वासघात किया है. जन अधिकार पार्टी (लो) आगामी 3 मई को मधेपुरा से विश्‍वासघात रैली की शुरुआत कर रही है और यह रैली अक्‍टूबर महीने तक राज्‍यभर में आयोजित की जाएगी. इस दौरान जनता को सरकारी विश्‍वासघात के बारे में बताया जाएगा. पार्टी 1 मई मजदूर दिवस के मौके पर मोतिहारी में चीनी मिल के मजदूरों के वेतन भुगतान समेत अन्‍य मांगों के समर्थन में रैली करेगी, जिसमें स्‍वामी अग्निवेश भी शामिल होंगे.

जन अधिकार पार्टी (लो) की कोर कमेटी की हुई बैठक के संबंध में जानकारी देते हुए सांसद ने कहा कि पार्टी बेनामी संपत्ति, शिक्षा माफिया और मेडिकल माफिया के खिलाफ निर्णायक लड़ाई शुरू करेगी. इस लड़ाई को धारदार बनाने के लिए पार्टी ने अलग-अलग तीन कमेटियों का गठन किया है. उन्‍होंने कहा कि बेनामी संपत्ति से जुड़ी कमेटी के संयोजक पार्टी के राष्‍ट्रीय महासचिव राघवेंद्र कुशवाहा होंगे, जबकि मेडिकल माफिया से जुड़ी कमेटी के संयोजक राष्‍ट्रीय महासचिव प्रेमचंद्र सिंह को बनाया गया है. राष्‍ट्रीय महासचिव राजेश रंजन पप्‍पू शिक्षा माफिया से जुड़ी कमेटी के संयोजक बनाए गये हैं. राज्‍य सरकार एक सप्‍ताह के अंदर बेनामी संपत्ति, मेडिकल माफिया और शिक्षा माफिया के खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं करती है तो पार्टी इनके खिलाफ कार्रवाई करेगी.

कोर कमेटी की बैठक की अध्‍यक्षता पार्टी के प्रदेश अध्‍यक्ष एवं पूर्व मंत्री श्रीभगवान सिंह कुशवाहा ने की, जबकि संचालन प्रदेश प्रधान महासचिव एजाज अहमद ने किया. इस मौके पर अजय कुमार बुलगानीन, अशोक वर्मा, राघवेंद्र कुशवाहा, प्रेमचंद सिंह, राजेश रंजन पप्‍पू,शंकर पटेल  श्‍याम सुंदर, अकबर अली परवेज, नागेंद्र सिंह त्‍यागी,राजीव कुमार,गौतम आनंद,विकास यादव,अखिलेश यादव,नवल किशोर यादव,ब्रजेश कुमार,बेसलाल यादव आदि मौजूद थे.

यह भी पढ़ें :

चीनी मिल मजदूरों की लड़ाई में अब पप्‍पू यादव के साथ होंगे स्‍वामी अग्निवेश

पटना में लालू की प्रॉपर्टी पर मोदी का एक और खुलासा

शिवानंद तिवारी का सुमो पर हमला – किसी ने जमीन दी, इसमें उनके बाप का क्या...