पटना पहुंचे बिहार के नये राज्यपाल, नीतीश ने किया स्वागत, कल लेंगे शपथ

लाइव सिटीज डेस्क : बिहार के नये राज्यपाल सत्यपाल मलिक पटना पहुंच गये. पटना एयरपोर्ट पर मंगलवार को उनका भव्य स्वागत किया गया. नये राज्यपाल के सम्मान में सरकार की ओर से उन्हें गार्ड आॅफ आॅनर दिया गया. नये राज्यपाल सत्यपाल मलिक बुधवार को पद एवं गोपनीयता की शपथ लेंगे.

राज्यपाल सत्यपाल मलिक के स्वागत में खुद मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पहुंचे हुए थे. नीतीश कुमार ने उन्हें बुके देकर स्वागत किया. मौके पर बिहार के उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी समेत कई दिग्गज मंत्री भी मौजूद थे. तमाम नेताओं ने नये राज्यपाल का भव्य स्वागत किया.

उधर नये राज्यपाल बुधवार को राजभवन में आयोजित समारोह में पदभार संभालेंगे. उन्हें पटना हाईकोर्ट के मुख्य न्यायाधीश राजेंद्र मेनन पद एवं गोपनीयता की शपथ दिलाएंगे. शपथ ग्रहण समारोह में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार समेत राज्य मंत्रिमंडल के तमाम सदस्य, न्यायधीश और अन्य गणमान्य लोग मौजदू रहेंगे.

इससे पहले नवनियुक्त राज्यपाल सत्यपाल मलिक ने कहा कि संविधान के दायरे में रह कर राज्यपाल की भूमिका को निभाएंगे. रामनाथ कोविंद के गर्वनर के रूप में किये गये काम को आगे बढ़ाएंगे. उन्होंने यह भी कहा कि मेरी पूरी कोशिश होगी कि संविधान के दायरे में रहकर बिहार के लोगों की भलाई के लिए काम करूं.

गौरतलब है कि सत्यपाल मलिक ने अपने राजनैतिक कॅरियर की शुरुआत मेरठ की चौधरी चरण सिंह यूनिवर्सिटी से छात्र संघ चुनाव जीतने से की. मेरठ की चौधरी चरण सिंह यूनिवर्सिटी से वे छात्र संघ अध्यक्ष भी चुने गये थे. इतना ही नहीं, मलिक​ ने 1974 में चरण सिंह की बीकेडी पार्टी से विधानसभा चुनाव लड़ा और केंद्रीय मंत्री नवाब कोकब के पिता को हराकर विधायक बने.

इतना ही नहीं, वे दो बार राज्यसभा सांसद भी चुने गये हैं. इसके अलावा इलाहाबाद से लोकसभा सांसद रहे हैं. ये कांग्रेस सरकार में भी मंत्री रहे हैं. बता दें कि सत्यपाल मलिक ने 2003 में भाजपा में शामिल हुए. वर्तमान में वे भाजपा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष और किसान मोर्च के तमाम विभागों के अध्यक्ष हैं.

यह भी पढ़ें – बिहार के नए राज्यपाल सत्यपाल मलिक चाहते हैं ऐसा बिहार.
सत्यपाल मलिक बनाए गए बिहार के नए गवर्नर, गंगा बाबू को मेघालय का जिम्मा
अभी फैशन में है Indo-Western लुक की जूलरी, नया कलेक्शन लाए हैं चांद बिहारी ज्वैलर्स
PUJA का सबसे HOT OFFER, यहां कुछ भी खरीदें, मुफ्त में मिलेगा GOLD COIN
मौका है : AIIMS के पास 6 लाख में मिलेगा प्लॉट, घर बनाने को PM से 2.67 लाख मिलेगी ​सब्सिडी
RING और EARRINGS की सबसे लेटेस्ट रेंज लीजिए चांद​ बिहारी ज्वैलर्स में, प्राइस 8000 से शुरू
चांद बिहारी अग्रवाल : कभी बेचते थे पकौड़े, आज इनकी जूलरी पर है बिहार को भरोसा

(लाइव सिटीज मीडिया के यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करने के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)