CBI रेड पर अब बनेगी आगे की रणनीति, तेजस्वी यादव चले दिल्ली

tejaswi-1.jpg

लाइव सिटीज डेस्कः आरजेडी सुप्रीमो लालू प्रसाद के ठिकानों पर सीबीआई रेड के बाद मचा घमासान थोड़ा थमा है. छापेमारी से महागठबंधन में जो बवाल खड़ा हुआ था, उसमें अब विराम लगता नजर आ रहा है. सीएम नीतीश कुमार से मुलाकात के बाद डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव का टेंशन पहले से कम है. अब आगे की प्लानिंग करने की बारी है. इसी सिलसिले में मशवरा लेने के लिए तेजस्वी यादव आज दिल्ली जा रहे हैं. वहां पहुंचने के बाद तेजस्वी अपने वकीलों से मिलेंगे.

बताया जा रहा है कि तेजस्वी यादव दिल्ली में विभागीय मीटिंग में शामिल होने जा रहे हैं. लेकिन अंदरखाने से जो खबर छनकर आ रही है. उसके मुताबिक तेजस्वी यादव अपने विरोधियों के खिलाफ मोर्चा खोलने की तैयारी में हैं. सीबीआई छापे के बाद पैदा हुए कानूनी दांव पेंच समझने के लिए तेजस्वी यादव दिल्ली जा रहे हैं.

tejaswi-1.jpg

सूत्रों के मुताबिक खबर है कि तेजस्वी यादव दिल्ली में वरिष्ठ वकीलों से मिलेंगे. मामले को उनके सामने रखेंगे. साथ ही अगला कदम क्या होना चाहिए उसके बारे में सलाह लेंगे. मालूम हो कि लालू प्रसाद के ठिकानों पर हुई सीबीआई की छापेमारी के बाद सबसे ज्यादा फजीहत तेजस्वी यादव को ही झेलनी पड़ी है. उधर लालू प्रसाद भी अपने बेटे की कुर्सी बचाने में जुटे रहे. अब नीतीश कुमार से मुलाकात के बाद तेजस्वी को थोड़ी राहत मिली है.

गौरतलब हो कि सीबीआई छापे के बाद जो एफआईआर दर्ज हुआ था उसमें लालू प्रसाद, राबड़ी देवी समेत 7 लोग थे, जिनमें तेजस्वी यादव का भी नाम शामिल था. इसी के बाद से विपक्ष लगातार तेजस्वी यादव की मंत्रिमंडल से बर्खास्तगी की मांग पर अड़ा था. लंबी चली उठापटक के बाद अब विवाद थमता नजर आ रहा है. जिसके बाद तेजस्वी यादव फुरसत में हैं. वो आज शाम की फ्लाइट से दिल्ली जा रह हैं. ऐसे में देखना होगा कि तेजस्वी का वकीलों से मशवरा कितना कारगर साबित होता है.

यह भी पढ़ें-

चाचा-भतीजा संवाद @1.25 घंटे : नीतीश नरम पड़े, तेजस्‍वी अभी नहीं हटेंगे
कैबिनेट बैठक में एक गाड़ी से आए तेजस्वी, तेजप्रताप, आलोक मेहता और विजय प्रकाश