LIVE : गंगा से लेकर दीवाली-छठ तक पर बोले नरेंद्र मोदी, विकास की भी कहीं बातें

लाइव सिटीज डेस्क : पटना यूनिवर्सिटी के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पटना के मोकामा पहुंचे. वहां उन्होंने गंगा से लेकर दीवाली व छठ तक पर बोले. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने केंद्र व राज्य सरकार के दोस्ताने संबंध पर भी बोले. इसके पहले उन्होंने मगहिया अंदाज में भी लोगों को संबोधन किया, जो वहां के लोगों को काफी भाया. नरेंद्र मोदी ने कहा- ‘मोकामा में आकर हम धन्य हो गइलियो…’

बता दें कि मोकामा की ही सभा में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने नमामि गंगे परियोजना पर कहा था कि गंगा की निर्मलता के साथ ही अविरलता भी जरूरी है. वहीं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपनी बात रखते हुए कहा कि जब गंगा निर्मल होगी तो वह खुद बखुद अविरल भी हो जायेगी. उन्होंने कहा कि गंगा को बचाने के लिए केंद्र सरकार कृतसंकल्पित है. गंगा को बचाना हमारे लिए भावी पीढ़ी को बचाने जैसा है. आने वाले समय में गंगा स्वच्छ दिखेगी. स्वच्छ गंगा में छठ पूजा करने में बिहार के लोगों को काफी आनंद आयेगा.

प्रधानमंत्री ने विकास को लेकर भी अपनी बात रखी. उन्होंने कहा कि केंद्र और राज्य कंधे से कंधा मिला कर काम कर रहे हैं. इससे बिहार अपनी ऊंचाईयों को छुएगा. इय क्षेत्र भी विकास में काफी आगे जायेगा. उन्होंने कहा कि नीतीश जी का मोकामा क्षेत्र से भावनात्मक लगाव है. यहां का विकास होने से इसके साथ ही बेगूसराय से लेकर पटना तक का विकास होगा.

इसके पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने NH-82 के बिहारशरीफ-बरबीघा-मोकामा सड़क का शिलान्यास किया यह सड़क 297 करोड़ की लागत से बनेगी. इसके अलावा उन्होंने बिहार को 3769 करोड़ की सौगात दी. वहीं 837 करोड़ की लागत से बख्यितारपुर-मोकामा फोरलेन बनेगा. मौके पर 1161 करोड़ की 6 लेन गंगा सेतु की आधारशिला भी रखी गयी. NH-31 के औंटा-सिमरिया सड़क परियोजना का भी शिलान्यास किया. वहीं 73.61 करोड़ से कर्मलीचक सीवरेज ट्रीटमंंट प्लांट का शिलान्यास किया. 188 करोड़ की लागत से बननेवाली कर्मलीचक सीवरेज नेटवर्क की भी आधारशिला रखी गयी.

मौके पर पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा कि केंद्र और राज्य सरकार जनता की तपस्या को बेकार नहीं जाने देगी. देश में कुछ लोग ऐसे हैं, जो देश को पीछे ले जाना चाहते हैं. उन्होंने अपनी सरकार की उपलिब्ध गिनाते हुए कहा कि 3 करोड़ से ज्यादा परिवार को गैस का सिलेंडर दिया गया है. आने वाले साल में 2 करोड़ परिवार को गैस सिलेंडर पहुंचाने का लक्ष्य रखा गया है. उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री सौभाग्य योजना का बिहार फायदा भी उठाएं. केंद्र व राज्य मिलकर मुफ्त में गरीबों को बिजली कनेक्शन देगी.

इसके पहले प्रधानमंत्री ने कहा कि मोकामा में बनने वाला पुल बिहार का बेहतरीन पुल होगा. बेगूसराय को यह पुल पटना से जोड़ेगा. उन्होंने कहा कि मैं श्रीकृष्ण जी और दिनकर जी को नमन करता हूं. मैं बाबा चौहरमल को भी नमन करता हूं.

यह भी पढ़ें –

कब तक रहेंगे किराये में : कीमतें बढ़ने के पहले खरीदें 9 लाख का फ्लैट, ऑफर में Gold Coin भी
पढ़ें, दीवाली से पहले सबसे बड़ा बम फोड़ने वाली रोहिणी को, जिससे डर गए हैं शाह और वे भी
Sorry चौबे जी, आपके कहने से AIIMS आए बिहारियों को वापस पटना नहीं भेजूंगा, करेंगे इलाज़
iPhone 8 पटना को सबसे पहले गिफ्ट करेगा चांद बिहारी ज्वैलर्स, सोने के सिक्के तो फ्री हैं ही
धनतेरस में करें रॉयल जूलरी की शॉपिंग, कलेक्शन लाए हैं चांद बिहारी ज्वैलर्स
करवाचौथ पर Lover को दें Princess Cut Diamond, चांद बिहारी ज्वैलर्स लाए हैं नया कलेक्शन
धनतेरस पर बेस्ट आॅफर दे रहे हैं हीरा-पन्ना ज्वैलर्स, Turkish जूलरी के साथ Gold Coin भी फ्री
स्मार्ट बनिए आ रही DIWALI मेंअपने Love Bird को दीजिए Diamond Jewelry
अभी फैशन में है Indo-Western लुक की जूलरीनया कलेक्शन लाए हैं चांद बिहारी ज्वैलर्स
PUJA का सबसे HOT OFFER, यहां कुछ भी खरीदेंमुफ्त में मिलेगा GOLD COIN
RING और EARRINGS की सबसे लेटेस्ट रेंज लीजिए चांद​ बिहारी ज्वैलर्स मेंप्राइस 8000 से शुरू
चांद बिहारी अग्रवाल : कभी बेचते थे पकौड़ेआज इनकी जूलरी पर है बिहार को भरोसा

(लाइव सिटीज मीडिया के यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करने के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)