‘फर्जी कंपनी बना कौड़ियों के भाव खरीद ली करोड़ों की जमीन’

पटना(नियाज़ आलम) : RJD चीफ लालू प्रसाद के रेल मंत्री के कार्यकाल के दौरान बेटी मीसा भारती व दामाद शैलेश कुमार के नाम पर खरीदी गयी जमीन का मामला अब तूल पकड़ रहा है. भाजपा ने इसपर कड़ी प्रतिक्रिया दी है. केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद ने इसे गंभीर मामला बताया है.

उन्होंने कहा है कि राज्यसभा के लिए नामांकन में इस बारे में जानकारी छिपाना गंभीर अपराध है. उन्होंने राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद पर भी निशाना साधा है. रविशंकर प्रसाद ने कहा है कि चारा घोटाले में सजा पाने के बाद लालू प्रसाद से अपेक्षा थी, कि वे और उनके परिवार के लोग भ्रष्टाचार से बचेंगे, लेकिन उन्होंने कोई सबक नहीं सीखा और जमींन घोटालों में लग गए.

केन्द्रीय मंत्री ने कहा कि लालू प्रसाद की बेटी और राज्यसबा सांसद मीसा भारती के जमीन खरीद कर करोड़ों में बेचने के मामले की जांच होनी चाहिए. उन्होंने आरोप लगाया कि 50 करोड़ की जमीन महज 1.41 करोड़ में खरीदी गई. मिशेल पैकर्स कंपनी बनाकर उसके 10 रुपये के शेयर एसके जैन और वीके जैन को 90 रुपये में बेचे गए और एक माह बाद ही उसे मात्र एक रुपेय में वापस खरीद लिया गया.

रविशंकर प्रसाद ने आगे कहा कि  कंपनी के 80 प्रतिशत शेयर पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी के पास हैं. उन्होंने इस मामले में विपक्ष को आड़े हाथों लेते हुए कहा कि एक तरफ तो विपक्ष राष्ट्रपति चुनाव को लेकर कथित सेक्युलर जमावड़ा कर रहा है. दूसरी तरफ उसके एक प्रमुख नेता व उनका परिवार भ्रष्टाचार, अपराध और गोटालों के नए-नए खुलासों के साथ सामने आ रहा है.

यह भी पढ़ें-
नीतीश के सिर पर ताज, लेकिन लालू चला रहे हैं सरकार
मेरे रिश्तेदारों पर दबाव डाल रहे लालू, लेकिन मुझे ब्लैकमेल नहीं कर सकते