राजद ने किया सरेंडर, तेजस्वी यादव डिप्टी सीएम के पद से देंगे इस्तीफा !

tejaswi-1.jpg

लाइव सिटीज डेस्कः आरजेडी चीफ लालू प्रसाद के ठिकानों पर सीबीआई रेड के बाद मचे सियासी घमासान के बीच एक बड़ी खबर आ रही है. सूत्रों के मुताबिक राजद ने सरेंडर कर दिया है. खबर है कि डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव ने इस्तीफा देने का मन बना लिया है. बताया जा रहा है कि सरकार में अब राजद का डिप्टी सीएम नहीं होगा. कहा जा रहा है कि सीबीआई रेड के बाद राजद पर दबाव बढ़ता ही जा रहा था. किचकिच बहुत बढ़ गई थी. यही वजह है कि तेजस्वी यादव ने अब डिप्टी सीएम के पद से इस्तीफा देने का मन बना लिया है.

बताया जा रहा है कि तेजस्वी यादव के इस्तीफे की बात पर आखिरी मुहर राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद के पटना लौटने के बाद लगेगी. खबरें हैं कि लालू प्रसाद के पटना आने के बाद इस मुद्दे पर आखिरी चर्चा होगी. बता दें कि लालू प्रसाद फिलहाल रांची में हैं. चारा घाटाला मामले में उनसी सीबीआई कोर्ट में पेशी चल रही है. लालू प्रसाद की शनिवार को भी पेशी होनी है. जिसके बाद वो पटना लौट आएंगे. पटना लौटते ही तेजस्वी यादव के इस्तीफा वाली बात पर आखिरी फैसला होगा.

उधर तेजस्वी यादव को लेकर जदयू में भी खूब माथापच्ची हो रही है. आज फिर से जदयू प्रवक्ताओं की हाई लेवल मीटिंग बुलाई गई है. प्रवक्ताओं की इस आपात बैठक में तेजस्वी यादव को लेकर कोई बड़ा फैसला हो सकता है. माना जा रहा है कि अब आरजेडी और जदयू का रिश्ता अब पूरी तरह से नाजुक मोड़ पर आ चुका है.

जदयू के इस हाई लेवल मीटिंग में तेजस्वी यादव के मुद्दे पर कोई बड़ा फैसला होने की उम्मीद है.पार्टी ने अपने प्रवक्ताओं से जदयू का स्टैंड साफ़ करने को कहा है. साथ ही अपने प्रवक्ताओं को आरजेडी पर हमला करने की पूरी छूट भी दे दी है. इस आपात बैठक में संजय सिंह, नीरज कुमार, अजय आलोक, निखिल मंडल, राजीव रंजन शामिल हुए हैं.

मालूम हो कि लालू प्रसाद के ठिकानों पर सीबीआई की रेड के बाद से जो बवाल खड़ा हुआ वो थमने का नाम नहीं ले रहा है. विपक्ष तेजस्वी यादव की बर्खास्तगी की मांग पर अड़ा है. सीएम नीतीश कुमार पर दबाव बढ़ता ही जा रहा है. बता दें कि तेजस्वी यादव के इस्तीफे को लेकर पिछले दिनों राजद की विधानमंडल दल की बैठक भी हुई थी. जिसमें ये साफ कर दिया गया था कि तेजस्वी डिप्पी सीएम के पद पर बने रहेंगे. इसी बीच राजद के सरेंडर ने पॉलिटिकल कॉरिडोर में फिर से हलचल तेज कर दी है. अब देखना होगा कि जल लालू प्रसाद पटना लौटते हैं, तो क्या फैसला होता है.

यह भी पढ़ें-
जदयू ने बुलाई प्रवक्ताओं की आपात बैठक, तेजस्वी मुद्दे पर होगा बड़ा फैसला !