‘सुभाष ने अपने बच्चों के बजाय मीसा को गिफ्ट में क्यों दी जमीन’

SUSHIL-MODI-PC
प्रेस कांफ्रेंस में सुशील मोदी

लाइव सिटीज डेस्क : भाजपा के वरीय नेता व बिहार के उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी ने एक बार राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद पर अटैक किया. उन्होंने लालू प्रसाद व उनकी फैमिली को दान में जमीन देनेवालों का खुलासा किया है. उन्होंने मंगलवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस आयोजित कर

सुशील कुमार मोदी ने कहा कि दान व वसीयत के खेल की कड़ी में रघुनाथ झा, कांति सिंह, हृदयानंद चौधरी, ललन चौधरी, मो शमीम, सोफिया तबस्सुम, राकेश रंजन, सीमा वर्मा, प्रभुनाथ यादव के बाद अब सुभाष चंद्र चौधरी के नाम को उजागर किया है. उन्होंने कहा कि इन सब लोगों से जमीन दान करा कर बेनामी संपत्ति का खेल खेला गया है.

उपमुख्यमंत्री ने कहा कि जब लालू प्रसाद सीएम थे तो उसी समय उनके पैसे से सुभाष चंद्र चौधरी, पिता जमादार चौधरी ने गोपालगंज में 4 कट्ठा, 11 धूर जमीन मौजा मैनपुरा, थाना- श्रीकृष्णपुरी, पटना के नाम से खरीद कर दिखलायी गयी, जबकि इसका असली मालिक लालू फैमिली थी. इस जमीन को लालू के मुख्यमंत्री रहते नगद भुगतान कर खरीदा गया.

उपमुख्यमंत्री सुशील मोदी के आरोपों के खास बिंदु
* सुभाषचंद्र चौधरी ने 11 लाख 32 हजार (2003 का मूल्य) की पटना शहर की अत्यंत कीमती जमीन लालू प्रसाद की बेटी मीसा भारती को 11 नवंबर 2003 को दान कर दिया. इसकी कीमत आज करोड़ों में है.

* जिस समय जमीन गिफ्ट दी गयी, उस समय राबड़ी देवी राज्य की मुख्यमंत्री थीं. वहीं जमीन की खरीद चेक से नहीं, बल्कि नगद से की गयी. सुभाषचंद्र चौधरी के गिफ्ट डीड में लिखा है कि मीसा भारती की सेवा से प्रभावित होकर यह जमीन दान कर रहा हूं.

* इस गिफ्ट डीड पर भोला यादव ने गवाह के नाते हस्ताक्षर किया है. 1993 में खरीदी गयी जमीन का 10 वर्षों तक दाखिल खारिज नहीं हुआ. जमीन गिफ्ट करने से कुछ माह पूर्व इस जमीन का दाखिल-खारिज सुभाषचंद्र चौधरी के नाम से कराया गया.

* आखिर गोपालगंज के रहनेवाले सुभाषचंद्र चौधरी को 1993 में जमीन खरीदने के लिए किसने पैसा दिया? 10 वर्षों तक सुभाषचंद्र चौधरी के नाम से जमीन का दाखिल खारिज क्यों नहीं कराया गया?

* आखिर मीसा भारती ने क्या सेवा की, जिससे प्रसन्न होकर सुभाषचंद्र चौधरी ने करोड़ों की जमीन दान कर दी? आखिर सुभाषचंद्र चौधरी ने अपने बच्चों के नाम जमीन लिखने के बजाए मीसा भारती को क्यों गिफ्ट कर दिया?

यह भी पढ़ें-

करवाचौथ पर Lover को दें Princess Cut Diamond, चांद बिहारी ज्वैलर्स लाए हैं नया कलेक्शन
धनतेरस पर बेस्ट आॅफर दे रहे हैं हीरा-पन्ना ज्वैलर्स, Turkish जूलरी के साथ Gold Coin भी फ्री
स्मार्ट बनिए आ रही DIWALI में, अपने Love Bird को दीजिए Diamond Jewelry
PUJA का सबसे HOT OFFER, यहां कुछ भी खरीदें, मुफ्त में मिलेगा GOLD COIN
RING और EARRINGS की सबसे लेटेस्ट रेंज लीजिए चांद​ बिहारी ज्वैलर्स में, प्राइस 8000 से शुरू

 (लाइव सिटीज मीडिया के यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करने के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)