सुमो का ‘धनतेरस अटैक’ : लालू फैमिली को जमीन देनेवाली 11वीं दानकर्ता चंद्रकांता देवी

लाइव सिटीज डेस्क : बिहार के उपमुख्यमंत्री व वरीय भाजपा नेता सुशील कुमार मोदी का राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद व उनकी फैमिली पर लगातार हमला जारी है. बेनामी संपत्ति को लेकर सुशील मोदी ने धनतेरस के दिन भी निशाना साधा है. उन्होंने बेनामी संपत्ति का एक और खुलासा करते हुए कहा कि चंद्रकांता देवी लालू फैमिली को जमीन देनेवाली 11 वीं दानकर्ता हैं.

उपमुख्यमंत्री सुशील मोदी ने कहा कि पटना के बिहटा निवासी राजेश्वर सिंह की पत्नी चंद्रकांता देवी ने लालू प्रसाद की बड़ी बेटी मीसा भारती को 318 डिसमिल जमीन दान में दे दी थी. चंद्रकांता देवी का घर बिहटा के कुंजवा मनेर में है. उन्होंने खुलासा करते हुए यह भी कहा है कि मीसा भारती ने दावा किया है कि चंद्रकांता देवी उनकी सास है, जबकि मीसा के ससुर राम बाबू पथिक हैं न कि राजेश्वर सिंह.

उपमुख्यमंत्री सुशील मोदी के प्रेस कॉन्फ्रेंस की खास बातें

* चंद्रकांता देवी ने 8 दिसंबर 2006 को मौजा-निलाप, मनेर, पटना की 8 लाख 6 हजार मूल्य (तत्कालीन मूल्य) की 318 डिसमिल जमीन दान में दी.

* आश्यर्च है कि गिफ्ट डीड में DONEE का यानी दान प्राप्तकर्ता के रूप में रोहिणी आचार्य को दिखा गया है और मीसा भारती का गवाह के नाते हस्ताक्षर है.

* गिफ्ट डीड में फोटो मीसा भारती का लगा हुआ है और नीचे लिखा है- “ I have accepted the gift” मीसा भारती

* आखिर चंद्रकांता देवी ने 318 डिसमिल जमीन मीसा भारती को क्यों दान कर दी?

* मीसा भारती ने चंद्रकांता देवी की क्या सेवा या मदद की, जिससे खुश होकर उन्होंने अपनी संतानों के रहते हुए उन्हें 318 डिसमिल जमीन दान कर दी?

* आखिर चंद्रकांता देवी ने अपनी संतानों का सम्पत्ति देने के बजाए मीसा भारती को क्यों दान कर की?

* लालू परिवार को दान व वसीयत करनेवालों का अंतहीन सिलसिला हैं जिनमें रघुनाथ झा, कांति सिंह, ललन चैधरी, हृदयानंद चैधरी, प्रभुनाथ यादव, मो. शमीम, सोफिया तबस्सुम, राकेश रंजन, सीमा वर्मा, सुभाष चौधरी के बाद अब चंद्रकांता देवी.