नमो को याद नहीं आये, सुमो ने नहीं फोड़ा नया आरोप बम, गिरिराज ने दे दी बधाई

lalu-bday4

पटना : आज 11 जून को लालू प्रसाद जिंदगी के 69 वसंत पूरे कर 70वें साल में प्रवेश कर गये . पटना में राजद ने जश्‍न मनाया. मौके पर बिहार में दो नये पुलों का उद्घाटन हुआ . मुख्‍य मंत्री नीतीश कुमार बधाई देने को राजद सुप्रीमो के बंगले पर गये . बाद में पुलों के उद्घाटन समारोह का मंच साझा किया . महागठबंधन की मजबूती का एलान हुआ .

इतना सब कुछ होने के बाद भी बहुतों को और बहुत कुछ जानने-पता करने की धुन थी . वैसे राजनीति में बहुत कुछ चुपके-चुपके भी हुआ करता है,जिसका पता बहुत बाद में चलता है . खैर,आज सभी जानने को यह उत्‍सुक थे कि भाजपा और एनडीए की ओर से कौन-कौन शुभकामनाएं देते हैं . जन्‍म-दिन पर औपचारिक शुभकामनाओं का दौर चलता है . चलिए लाइवसिटीज आपको बताता है कि आज भाजपा/एनडीए किस मोड में रहा .

1 . प्रधान मंत्री नरेन्‍द्र मोदी जन्‍म-दिन की तारीखों को ठीक से याद रखते हैं . विरोधियों को भी शुभकामनाएं देते हैं . तुरंत शुभकामनाओं का ट्वीट करते हैं . लेकिन आज लालू प्रसाद उन्‍हें याद नहीं आये . दोनों के रिश्‍तों को दुनिया जानती है . ऐसा नहीं कि आज नरेन्‍द्र मोदी ने कोई ट्वीट नहीं किया है . कई ट्वीट किये हैं . किसी केदारनाथ ने अपने जन्‍म-दिन पर प्रधान मंत्री से अपने लिए शुभकामनाएं मांगी थीं . नरेन्‍द्र मोदी ने ट्वीट कर उन्‍हें बधाई दी (देखें फोटो) .

lalu-bday2

2 . बिहार भाजपा के वरिष्‍ठ नेता सुशील कुमार मोदी महीने भर से अधिक दिनों से लालू प्रसाद एंड फैमिली के खिलाफ आरोपों का रोज नया बम फोड़ते हैं . बाजाप्‍ता प्रेस कांफ्रेंस करते हैं अथवा शाम को विज्ञप्ति आ जाती है . सभी मीडिया घरानों के न्‍यूज रुम को मोदी की विज्ञप्ति का इंतजार होता है . पर आज कोई विज्ञप्ति नहीं जारी हुई . मतलब आरोपों का कोई नया बम नहीं फोड़ा . हां,ट्वीट कर पुलों के उद्घाटन के बहाने नीतीश-लालू पर तंज जरुर कस दिया . कोई शुभकामना भी लालू प्रसाद को नहीं दी .

lalu-bday4

3 . भाजपा के बड़े नेताओं में अकेले केन्‍द्रीय लघु एवं सूक्ष्‍म उद्योग राज्‍य मंत्री गिरिराज सिंह निकले, जिन्‍होंने खुले तौर पर सुबह में ही लालू प्रसाद को जन्‍म-दिन की शुभकामनाएं दी . उन्‍होंने ट्वीट किया . लालू प्रसाद के लिए दीर्घायु होने व स्‍वस्‍थ जीवन की कामना की . लालू प्रसाद ने री-ट्वीट कर तुरंत जवाब भी दिया . कहा – थैंक यू मंत्री जी . (देखें फोटो)

lalu-bday1

4 . महाराजगंज के भाजपा सांसद जनार्दन सिंह सिग्रीवाल ने लालू प्रसाद को जन्‍म-दिन की शुभकामनाएं देने के लिए फेसबुक पर पोस्‍ट लिखा . पर,यह शुभकामना नसीहतों के साथ थी . सिग्रीवाल ने बधाई देने के बाद लिखा – ‘लालू जी संकल्‍प लें कि राजबल्‍लभ, बिंदी, रॉकी, शहाबुद्दीन, बच्‍चा राय, सुरेंद्र यादव, प्रभुनाथ सिंह जैसों को संरक्षण नहीं देंगे (देखें फोटो) .

lalu-bday3

यह भी पढ़ें –
उद्घाटन के बहाने लालू-नीतीश बता गये – स्ट्रांग है महागठबंधन का ‘पुल’
लालू बोले – अभी तो मैं जवान हूं, नीतीश ने जोड़ा – छात्र जीवन वाला जोश बरकरार है
Birthday Special : 69 के लालू… नहीं होते तो क्या होता !
सोये लालू प्रसाद को जगाया बच्चों ने,बोले- Happy Birthday, फिर कटा केक