BPSC में निकली है बहाली, देखें शर्त और करें आवेदन

लाइव सिटीज डेस्क:बिहार लोक सेवा आयोग ने विज्ञान एवं प्रौद्योगिकी विभाग, बिहार के अंतर्गत राजकीय पॉलिटेक्निक/राजकीय महिला पॉलिटेक्निक संस्थानों में प्रिंसिपल के पदों के लिए आवेदन विज्ञप्ति जारी कर मांगे है.

पद: प्रिंसिपल (कुल 18)
शैक्षणिक योग्यता
इंजीनियरिंग/टेक्नोलॉजी की उपयुक्त शाखा में बेचलर और मास्टर डिग्री जिसमें किसी एक स्तर पर प्रथम श्रेणी अथवा समकक्ष और इंजीनियरिंग/टेक्नोलॉजी में उचित अनुशासन में पीएचडी या समकक्ष.

आयु सीमा
इन पदों पर आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों की न्यूनतम आयु 37 वर्ष निर्धारित है. आयु सीमा की गणना 01 अगस्त 2016 के आधार पर की जाएगी.

आवेदन शुल्क
बिहार के अनुसूचित जाति, अनुसूचित जनजाति एवं 40 प्रतिशत या उससे अधिक विकलांग अभ्यर्थियों के लिए 25 रुपये आवेदन शुल्क और 50 रुपये बैंक चार्ज है. बिहार राज्य के अन्य कोटि के उम्मीदवारों एवं अन्य राज्यों के सभी कोटि के उम्मीदवारों के लिए 100 रुपये आवेदन शुल्क और 50 रुपये बैंक चार्ज है. आवेदन शुल्क का भुगतान चालान के माध्यम से आयोग के खाता संख्या 31650243410 में स्टेट बैंक आॅफ इंडिया की किसी भी शाखा में जमा करना होगा.

आवेदन प्रक्रिया
आवेदन करने के लिए इच्छुक उम्मीदवार संबंधित वेबसाइट से आवेदन पत्र के निर्धारित प्रारूप को डाउनलोड कर उसे भरें. पूर्णरूप से भरे हुए आवेदन पत्र के साथ सभी दस्तावेजों को संलग्न करके विशेष सचिव सह परीक्षा नियंत्रक, बिहार लोक सेवा आयोग, 15 जवाहार लाल नेहरू मार्ग बेली रोड, पटना—800001 के पते पर 21 जुलाई 2017 से पहले या इस तिथि तक भेजें.

चयन प्रक्रिया
इन पदों पर आवेदित उम्मीदवारों का चयन अकादमिक रिकॉर्ड, कार्यक्षेत्र का ज्ञान, शिक्षण कौशल एवं साक्षात्कार के आधार पर किया जाएगा.

वेतनमान
विज्ञापित पदों पर चयनित उम्मीदवार को वेतनमान के तौर पर 37,400—67000 रुपये तथा ग्रेड पे 10,000 रुपये दिए जाने का प्रावधान है.

आवेदन के लिए नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक करें:—

www.bpsc.bih.nic.in

विस्तृत जानकारी के लिए नीचे  क्लिक करें:—
PR-32-2017-Principal-GP-GWP