मीसा के पति भी नहीं हुए पेश, IT ने लगाई 10 हजार की पेनाल्टी

misa

नई दिल्ली : राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद की बेटी और राज्यसभा सदस्य मीसा भारती के पति शैलेश कुमार भी बुधवार को इनकम टैक्स विभाग के सामने पेश नहीं हुए. इसके चलते विभाग ने शैलेश पर भी 10,000 रुपये पेनाल्टी लगाते हुए ताजा समन जारी किया है. विभाग ने उन्हें 13 जून को पेश होने को कहा है.

बेनामी संपत्ति और कर चोरी के आरोपों का सामना कर रहे शैलेश कुमार को मामले में बुधवार को आयकर विभाग के समक्ष अपना पक्ष रखना था, लेकिन वह हाजिर नहीं हुए. विभाग के सूत्रों के अनुसार शैलेश को आज पेश होना था, लेकिन वह हाजिर नहीं हुए. विभाग ने आयकर कानून की धारा 131 के तहत समन का पालन न करने पर यह पेनाल्टी लगाने का नोटिस दिया है.

misa

गौरतलब है कि इससे पहले मंगलवार 6 जून को मीसा भी इस मामले में मंगलवार को आयकर विभाग नहीं पहुंची थीं, इसलिए उन पर भी विभाग ने 10000 रुपये की पेनाल्टी लगाने का नोटिस जारी किया था. मीसा को विभाग ने 12 जून को पेश होने को कहा है. हालांकि यह पता नहीं चल सका है कि शैलेश कुमार ने आयकर विभाग को हाजिर न होने की कोई वजह बताई है या नहीं.

बता दें कि आयकर विभाग ने पिछले महीने लालू प्रसाद की बेटी और उनके दामाद के कई ठिकानों पर कथित तौर पर छापेमारी की थी, जिसके बाद जांच को आगे बढ़ाने के लिए दोनों को समन जारी किया था. इस मामले में बिहार भाजपा के वरिष्ठ नेता सुशील मोदी ने कई खुलासे करने का दावा किया था.

इसे भी पढ़ें –
मीसा भारती पर IT ने लगाया 10 हजार का जुर्माना, 12 जून को पेश होने का भेजा समन
GANGS OF CBSE (2) : स्टिंग में खुलासा, खुली ठेकेदारी है स्कूलों की, पता सबों को है