श्रीभगवान सिंह कुशवाहा ने उपेंद्र के कशीदे काढ़े, पप्पू को भेजा इस्तीफा

BS-KUSHWAHA

अरवल/पटना : जन अधिकार पार्टी (JAP) के प्रदेश अध्यक्ष श्रीभगवान सिंह कुशवाहा ने फाइनली पार्टी को बाय-बाय बोल दिया है. उन्होंने पार्टी सुप्रीमो व मधेपुरा सांसद पप्पू यादव को अपना इस्तीफा भेज दिया है. भगवान सिंह कुशवाहा आगामी 5 जुलाई को एनडीए की सहयोगी रालोसपा में शामिल होंगे.

भगवान सिंह कुशवाहा ने यह जानकारी प्रेस कांफ्रेंस के माध्यम से अरवल में दी है. अरवल सर्किट हाउस में आयोजित प्रेस वार्ता में उन्होंने कहा कि वर्तमान समय में एनडीए के प्रति जनता का रूझान बढ़ता जा रहा है .ऐसे में बिहार में व्याप्त अराजकता को एनडीए के साथ जुड़कर ही दूर किया जा सकता है. उन्होंने कहा कि पप्पू यादव द्वारा NDA में शामिल होने की कोशिश की गई लेकिन उनके अड़ियल रवैया के कारण एनडीए उन्हें अपने गठबंधन में शामिल नहीं कर पाई.

अभी रालोसपा से अच्छा कोई दल नहीं

कुशवाहा ने कहा कि जाप राष्ट्रीय अध्यक्ष की राजनीति कुछ मुद्दों पर केंद्रित है जबकि बिहार में हर ओर अराजकता की स्थिति व्याप्त है. ऐसे में वर्तमान महागठबंधन के कुव्यवस्था से संघर्ष करने के लिए रालोसपा से अच्छा कोई दल नहीं हो सकता. रालोसपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष उपेंद्र कुशवाहा सकारात्मक राजनीति करते हैं, वर्तमान समय में वे नीतीश कुमार के विकल्प के रूप में लोगों के सामने आ रहे हैं. ऐसे में उनकी शक्ति बढ़ाने के लिए जरूरत है कि एक साथ गोलबंद होकर वर्तमान राज्य सरकार की नाकामियों को जनता के बीच ले जाया जाये.

BS-KUSHWAHA

बिहार की छवि धूमिल हो रही

कुशवाहा ने राज सरकार पर जमकर भड़ास निकालते हुए कहा कि इस सरकार में बिहार की छवि दूसरे राज्यों में काफी धूमिल हुई है. जिस तरह राज्य सरकार ने शिक्षा व्यवस्था को चौपट कर रखा है, उससे एक राज्य से दूसरे राज्य में पढ़ने या नौकरी के लिए जाने वाले युवाओं को काफी परेशानी हो रही है. बिहार में सरेआम मेधावी छात्रों के भविष्य को बर्बाद करने की कोशिश की जा रही है. पढ़ने वाले छात्र जहां फेल हो जाते हैं वहीं बैक डोर से टॉपर का सर्टिफिकेट मिल जाता है.

पप्पू पर बोलने से बचे

अरवल में अपने प्रेस कांफ्रेंस के दौरान कुशवाहा पप्पू यादव की राजनीति पर ज्यादा कुछ बोलने से बचते रहे और उनकी आलोचना खुले रुप से नहीं की. उन्होंने कहा कि जाप में रहकर सरकार की कुव्यवस्थाओं से लड़ना संभव नहीं प्रतीत हो रहा है. जिसके कारण उन्हें रालोसपा में शामिल होना पड़ रहा है.

रालोसपा ने किया स्वागत

जाप के प्रदेश अध्यक्ष के अरवल आगमन के समय उनके स्वागत में जिस तरह से रालोसपा के कार्यकर्ता सक्रिय दिखे उसी समय राजनीतिक गलियारे में चर्चाएं जोर पकड़ने लगी थी. इस मौके पर रालोसपा के प्रदेश नेता पप्पू वर्मा ने कहा कि भगवान सिंह कुशवाहा एक बड़े राजनेता हैं, उनके आने से पार्टी और मजबूत होगी. साथ-ही-साथ राष्ट्रीय अध्यक्ष उपेंद्र कुशवाहा को पहले से ज्यादा मजबूती मिलेगी.

वर्मा ने कहा कि जिस तरह राज्य की महागठबंधन सरकार अव्यवस्थाओं का दौर चला रही है उसमें मिलकर राजनीति करने की जरूरत है. जो पप्पू यादव के ‘एकला चलो’ के सिद्धांत से संभव नहीं है. ऐसे में भगवान शिव कुशवाहा का निर्णय स्वागत योग्य है. रालोसपा उनके प्रति आभार प्रकट करता है. साथ ही उनके मार्गदर्शन में राज्य सरकार की नीतियों के विरोध संघर्ष की धार और तेज किया होगा.

राकेश कुमार की रिपोर्ट

यह भी पढ़ें –

सम्राट चौधरी के बाद भगवान सिंह कुशवाहा नये घर में प्रवेश को तैयार

नरेन्‍द्र मोदी के निर्देश पर पप्‍पू यादव की गिरफ्तारी मामले की CBI जांच शुरु 

बिहार में राघवेंद्र प्रताप सिंह का नया ठिकाना भारतीय जनता पार्टी