‘विद्वानों को अपराध और BJP का कनेक्शन खोजना चाहिए, देश और समाज का भला होगा’

rajiv-ranjan2

पटना (नियाज़ आलम) : भारतीय जनता पार्टी के खिलाफ अचानक से जदयू प्रवक्ताओं का हमला तेज हो गया है. जदयू विधान पार्षद संजय सिंह के बाद अब पार्टी के प्रदेश प्रवक्ता राजीव रंजन प्रसाद ने भी भाजपा पर अपराधियों को संरक्षण देने का आरोप लगाया है. उन्होंने कहा कि यह गहन जांच, शोध और व्यापक विश्लेषण का विषय है कि भाजपा शासित राज्यों में अपराध ज्यादा व अपराधी बेलगाम क्यों हैं?

राजीव रंजन प्रसाद ने तीखा हमला करते हुए कहा कि अपराध शास्त्र, समाज शास्त्र और राजनीति शास्त्र के विद्वानों को अपराध व इस पार्टी के कनेक्शन को तलाशना चाहिए ताकि देश और समाज का भला हो सके. उन्होंने कहा कि देश में कहीं की भी भाजपा सरकार हो, उसकी एक बड़ी पहचान, अपराध की अनदेखी व अपराधियों के विरुद्ध कार्रवाई करने में अरुचि है. केंद्र की भाजपा सरकार द्वारा संचालित कानून-व्यवस्था वाली दिल्ली आज अपराधों की भी राजधानी बनी हुई है.

rajiv-ranjan2

उन्होंने कहा – अलग-अलग संज्ञेय व जघन्य अपराधों में भी भाजपा शासित राज्य जैसे उत्तर प्रदेश, मध्य प्रदेश, महाराष्ट्र, राजस्थान, हरियाणा, झारखंड व गुजरात ही शीर्ष पर हैं.

राजीव रंजन ने यूपी सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि योगी आदित्यनाथ का उत्तर प्रदेश इन दिनों बेलगाम अपराधियों के कारण सुर्खियों में है. उत्तर प्रदेश में योगी आदित्यनाथ के नेतृत्व में भाजपा की सरकार बनने के बाद अपराध बेतहाशा बढ़ गए हैं. जदयू प्रवक्ता ने कहा कि खुद योगी सरकार में संसदीय कार्य मंत्री सुरेश खन्ना ने पिछले दिनों विधानसभा में माना कि सरकार के गठन से लेकर 9 मई तक राज्य में 729 हत्याएं, 803 बलात्कार, 60 डकैती, 799 लूट व 2682 अपहरण की घटनाएं हुई हैं. मतलब यूपी में प्रतिदिन 13.3 हत्याएं 14.6 बलात्कार, 14.5 लूट, 48.8 अपहरण व 1.1 डकैती हो रही है.

रघु’वार’ : डमी सीएम हैं नीतीश कुमार, लालू के हाथ में है सरकार की डोर

Exclusive :  लालू प्रसाद ने थोक में प्राप्‍त किये हैं पड़ोसियों की जमीन के ‘सेल डीड’

उन्होंने कहा – भाजपा के पुराने नेता रहे यूपी के राज्यपाल राम नाईक ने भी शनिवार को पत्रकारों से कहा है कि वहां कानून-व्यवस्था ठीक नहीं है. खूब प्रचार, झूठे वादे व साम्प्रदायिक गोलबंदी करके सत्ता हासिल कर लेने वाली भाजपा बाद में आम जनता के विरुद्ध व अपराधियों के पक्ष में हो जाती है, यूपी भी उसी का उदाहरण है.

इससे पहले जदयू प्रवक्ता संजय सिंह ने भी केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार और भाजपा के वरीय नेता सुशील कुमार मोदी पर गंभीर आरोप लगाये हैं. उन्होंने कहा कि आज यदि भाजपा अपने दागी सांसदों को बाहर निकाल दे, तो आज ही केंद्र सरकार गिर जायेगी. केंद्र की सरकार भ्रष्टाचारी और अपराधी सांसदों की बदौलत चल रही है. यदि बीजेपी में नैतिकता है तो वो अपने दागी सांसदों को पार्टी से बाहर करे.

यह भी पढ़ें –

जदयू का फिर हमला : सुशील मोदी अपने दागी MP-MLA के खिलाफ क्यों नहीं जांच कराते

‘भाजपा जब बिहार में आपराधिक चरित्र के लोगों को टिकट बांट रही थी,तब कहां थे मोदी’

अब सुशील मोदी बोले – JDU प्रवक्ताओं को चुप कराने के लिए RJD लगवा रहा पोस्टर