JDU का हमला : लालू PU पर बदनुमा दाग, इससे कभी नहीं उबर सकेगा यूनिवर्सिटी

Lalu-yadav
फाइल फोटो

पटना : जदयू के मुख्य प्रवक्ता-सह-विधान पार्षद संजय सिंह ने कहा है कि एक तरफ पटना विश्वविद्यालय के पूर्ववर्ती छात्रों ने देश दुनिया में अपना नाम कमाया है, अपना और अपने विश्वविद्यालय का नाम रौशन किया है. लेकिन पटना विश्वविद्यालय के बदनुमा दाग के तौर पर लालू प्रसाद हैं. लालू वो काला दाग है जिससे पीयू कभी उबर नहीं सकता है.

उन्होंने कहा कि फिर भी लालू प्रसाद को पटना विश्वविद्यालय के शताब्दी समारोह में निमंत्रण दिया गया था लेकिन वो इसलिए नहीं आये क्योंकि उनको वहां पहुचने पर शर्म आती. वो अपने पुराने सहपाठियों से क्या कहते, कि उन्होंने कैसे घोटाला किया है? कैसे उनके बेटों ने घोटाले किये है? सहपाठी पूछते कि आजकल क्या कर रहे हो, तो लालू क्या कहते कि पूरे परिवार सीबीआई का चक्कर लगा रहे हैं.

SANJAY-SINGH
फाइल फोटो

सिंह ने तेजस्वी यादव पर तंज कसते हुए कहा कि उन्होंने कभी कॉलेज का मुंह तक नहीं देखा है. तेजस्वी कभी विश्वविद्यालय में पढ़े होते तो उनको विश्वविद्यालय का महत्व पता चलता. जो व्यक्ति खुद स्कुल के बाद अपनी पढ़ाई त्याग चुका है उसे शिक्षा पर बोलने का हक़ नहीं है. तेजस्वी यादव जी, अभी वक्त है कॉलेज की पढाई पूरी करे और विश्वविद्यालय के महत्व को समझे.

जदयू नेता ने कहा कि शायद लालू प्रसाद को ये पता नहीं है कि प्रधानमंत्री के दौरा से बिहार की जनता को दिवाली का उपहार मिला है. खासकर मोकामा के लिए. मोकामा में पीएम मोदी ने चार राष्ट्रीय राजमार्गों की 3,031 करोड़ रुपये की परियोजनाओं की आधारशिला रखा. चार जलमल शोधन संयंत्रों और संबंधित कामों का 738.04 करोड़ रुपये की लागत से निर्माण कार्य भी शुरू किया गया.

उन्होंने कहा – जब से नीतीश कुमार ने बिहार की व्यवस्था अपने हाथो ली है तब से बिहार में शिक्षा स्तर सुधरा है. स्कूल के बाहर रहने वाले बच्चों की संख्या 12 फीसदी से घटकर एक फीसदी रह गई है. दस साल पहले बिहार में कन्या शिक्षा की दर मात्र एक लाख सत्तर हजार हुआ करती थी जो काफी कम थी, लेकिन इस पर ध्यान दिया गया और विगत कुछ सालों में यह दर बढ़कर आज आठ लाख पंद्रह हजार हो गयी है, जो काफी संतोषजनक है.

कब तक रहेंगे किराये में : कीमतें बढ़ने के पहले खरीदें 9 लाख का फ्लैट, ऑफर में Gold Coin भी
iPhone 8 पटना को सबसे पहले गिफ्ट करेगा चांद बिहारी ज्वैलर्स, सोने के सिक्के तो फ्री हैं ही
धनतेरस पर बेस्ट आॅफर दे रहे हैं हीरा-पन्ना ज्वैलर्स, Turkish जूलरी के साथ Gold Coin भी फ्री
स्मार्ट बनिए आ रही DIWALI में, अपने Love Bird को दीजिए Diamond Jewelry
अभी फैशन में है Indo-Western लुक की जूलरी, नया कलेक्शन लाए हैं चांद बिहारी ज्वैलर्स
(लाइव सिटीज मीडिया के यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करने के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)