JDU का तंज : गांधी मैदान में 5-10 हजार की भीड़ जुटाने से कुछ नहीं होगा

SANJAY-SINGH
जदयू प्रवक्ता संजय सिंह (फाइल फोटो)

पटना : राजधानी के गांधी मैदान में आज रविवार को केंद्रीय मंत्री उपेन्द्र कुशवाहा की रैली संपन्न हुई. कुशवाहा ने अपनी रैली में राज्य भर से आये शिक्षकों व रालोसपा समर्थकों को संबोधित करते हुए बिहार में गिरती शिक्षा व्यवस्था पर सवाल खड़े किये. उन्होंने इसके लिए बिहार में 1980 से अब तक की सरकारों को दोषी ठहराया है. हालांकि कुशवाहा की रैली के बाद उनपर जदयू की प्रतिक्रिया भी आ गई है.

जदयू के विधान पार्षद-सह-मुख्य प्रवक्ता संजय सिंह ने केंद्रीय मंत्री उपेन्द्र कुशवाहा पर उनके बयानों को लेकर हमला किया है. कुशवाहा की शिक्षा सुधार संकल्प रैली पर तंज कसते हुए सिंह ने कहा कि बिहार में रैली और रैला करने से शिक्षा व्यवस्था में सुधार नहीं हो सकता. उन्होंने कहा कि गांधी मैदान में पांच-दस हजार की भीड़ जुटाने से कुछ नहीं होगा. शिक्षा में सुधार के लिए सभी को तन-मन से काम करना होगा.

गौरतलब है कि गांधी मैदान में आयोजित रैली में उपेंद्र कुशवाहा ने राज्य सरकार की लचर शिक्षा नीति पर प्रहार करते हुए कहा कि स्कूल हम भी चलाते हैं. उनका इशारा केंद्रीय स्कूलों की ओर था. उन्होंने कहा कि आप खुद देख लें, केंद्रीय विद्यालय है, नवोदय विद्यालय है. सबका रिजल्ट भी बेहतर है.

उपेंद्र कुशवाहा ने दो टूक कहा ​कि बिहार में गलत नीति के कारण ही शिक्षा में गिरावट है. वहीं यहां समय पर न किताबें मिलती हैं, न ही स्कूलों में ठीक से मिड डे मिल को ही दिया जाता है. उन्होंने कहा कि रही-सही कसर वित्तरहित शिक्षा नीति ने निकाल दी है. बिहार में तो वित्तरहित शिक्षा नीति ने इसकी गुणवत्ता का ही बंटाधार कर दिया. ऊपर से अनर्टेंड शिक्षकों की बहाली ने भी इसकी स्थिति बिगाड़ी है. उन्होंने कहा कि वर्तमान शिक्षा व्यवस्था में तब्दीली की जरूरत है.

कब तक रहेंगे किराये में : कीमतें बढ़ने के पहले खरीदें 9 लाख का फ्लैट, ऑफर में Gold Coin भी
iPhone 8 पटना को सबसे पहले गिफ्ट करेगा चांद बिहारी ज्वैलर्स, सोने के सिक्के तो फ्री हैं ही
धनतेरस में करें रॉयल जूलरी की शॉपिंग, कलेक्शन लाए हैं चांद बिहारी ज्वैलर्स
धनतेरस पर बेस्ट आॅफर दे रहे हैं हीरा-पन्ना ज्वैलर्स, Turkish जूलरी के साथ Gold Coin भी फ्री
स्मार्ट बनिए आ रही DIWALI में, अपने Love Bird को दीजिए Diamond Jewelry
अभी फैशन में है Indo-Western लुक की जूलरी, नया कलेक्शन लाए हैं चांद बिहारी ज्वैलर्स

(लाइव सिटीज मीडिया के यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करने के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)