हर विभाग में भ्रष्‍टाचार चरम पर, फिर कैसा जीरो टॉलरेंस : अनिल कुमार

satish-anil123
फाइल फोटो

पटना : जनतांत्रिक लोकहित पार्टी के प्रदेश अध्‍यक्ष अनिल कुमार ने मुख्‍यमंत्री नीतीश कुमार के भ्रष्‍टाचार पर जीरो टॉलरेंस वाले मुद्दे पर हमला बोला है. उन्होंने पूछा कि नीतीश कुमार भ्रष्‍टाचार पर जीरो टॉलरेंस की बात किस मुंह से कर रहे हैं, जबकि राज्‍यभर में भ्रष्‍टाचार का बोलबाला है. हर विभाग में भ्रष्‍टाचार चरम पर है. फिर यह भ्रष्‍टाचार पर कैसा जीरो टॉलरेंस है?

कुमार ने कहा कि चाहे शराबबंदी हो या जमीन का मामला हो, हर जगह भ्रष्‍टाचार चरम पर है. कहने को तो शराब बंदी है, मगर फिर भी प्रशासन के नाक के नीचे अवैध रूप से शराब की बिक्री जारी है. उन्‍होंने कहा कि धान घोटाला, दवा घोटाला, छात्रवृत्ति घोटाला जैसे घोटालों से समझा जा सकता है कि राज्‍य में भ्रष्‍टाचार पर अंकुश लगाने के लिए सरकार की चिंता क्‍या है. राज्‍य की सरकार के एंजेंडे में कृषि की अहमियत नाम मात्र है, जिसका नतीजा है कि अब बिहार में भी किसान आत्‍महत्‍या को मजबूर हैं.

satish-anil123
फाइल फोटो

उन्‍होंने कहा कि राज्‍य की शिक्षा व्‍यवस्‍था किस तरह बदहाल है, इसका अंदाजा इसी से लगाया जा सकता है कि स्‍कूलों में पढ़ाई का सत्र जनवरी मा‍ह में शुरू हो जाता है और अभी तक राज्‍य सरकार टेक्‍स्‍ट बुक पब्लिश ही करा रही है. यानी बच्‍चों की पढ़ाई का लगभग आधा सत्र निकल गया और मगर उन्‍हें टेक्‍स्‍ट बुक भी सरकार उपलब्‍ध नहीं करा पायी. सिर्फ परीक्षा में नकल रोकने के नाम पर लाखों छात्रों के भविष्‍य के साथ खिलवाड़ से शिक्षा व्‍यवस्‍था में सुधार नहीं आ सकता है.

उन्‍होंने कहा कि जनतांत्रिक लोकहित पार्टी बिहार के मुखिया से कहना चाहती है कि सिर्फ भ्रष्‍टाचार पर जीरो टॉलरेंस की बात करने से भ्रष्‍टाचार पर अंकुश नहीं लगेगा, इसके लिए काम भी करने होंगे.

यह भी पढ़ें –
भाजपा नहीं, लालू ने तेजस्वी को फंसाया – सुशील मोदी
Exclusive : नीतीश को भाजपा के साथ नहीं जाने देंगे लालू, तेजस्वी संग सभी मंत्री देंगे इस्तीफा!
लालू प्रसाद का पलटवार, ‘संपादकों के प्रमुख संपादक हैं अमित शाह’