केंद्र ने जनता से वादाखिलाफी की, नवंबर में होगी महारैली : सतीश कुमार

jantantrik

पटना : जनतांत्रिक लोकहित पार्टी (जलोपा) के राष्‍ट्रीय अध्‍यक्ष सह पूर्व विधायक सतीश कुमार ने गुरुवार को केंद्र की भाजपा सरकार पर हमला बोला. उन्होंने कहा कि केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार ने तीन सालों में जनता से सिर्फ वादाखिलाफी ही की है. चुनाव के दौरान उन्‍होंने दो करोड़ लोगों को रोजगार देने की बात कही. मगर रोजगार मिलना तो दूर, लोगों को अपनी नौकरी से ही हाथ धोना पड़ रह है. 56 इंच का सीना दिखाकर पाकिस्‍तान को मुंहतोड़ जवाब देने का वादा किया, मगर ऐसा कुछ भी नहीं हुआ. आज भी सीमा पर देश के नौजवान शहीद हो रहे हैं. उन्‍होंने कहा कि मोदी सरकार ने देश के युवाओं को छद्म राष्‍ट्रभक्ति के नाम पर उलझा कर मुख्‍य समस्‍या से ध्‍यान भटकाने का काम किया है.

इससे पहले आज जनतांत्रिक लोकहित पार्टी का मिलन समारोह गुरूवार को पटना के रविंद्र भवन में संपन्‍न हुआ, जिसमें शिक्षा जगत की चर्चित समाजसेवी डॉ. स्मिता शर्मा के साथ सैकड़ों लोगों ने केंद्र व राज्‍य सरकार के नारी सशक्तिकरण के छलावे के खिलाफ जलोपा की सदस्‍यता ग्रहण की. इस दौरान कार्यक्रम की अध्‍यक्षता कर रहे पार्टी के प्रदेश अध्‍यक्ष अनिल कुमार ने सबका स्‍वागत करते हुए कहा कि नारी शक्ति का प्रतीक वट सावित्री उत्‍सव के दिन डॉ. स्मिता शर्मा द्वारा जलोपा की सदस्यता लेना पार्टी के लिए अविस्‍मरणीय ऐतिहासिक क्षण है. उन्होंने कहा कि आज नारी सशक्तिकरण शराबबंदी, दहेजबंदी, लव जेहाद, तीन तलाक जैसे मुद्दों के गिरफ्त में है.

jantantrik

अनिल कुमार ने कहा कि केंद्र और राज्‍य सरकार महिलाओं की भावनाओं से खिलवाड़ कर रही है. उनकी शिक्षा, रोजगार एवं अवसर में लैंगिक समानता के असल मुद्दे राजनीति के पटल से गायब होते जा रहे हैं. एक ओर नारियों में ईश्‍वर देखते हैं, दूसरी ओर कन्‍या भ्रूण हत्‍या, दहेज उत्‍पीड़न, सामूहिक बलात्‍कार के खिलाफ कठोर कानून का अभाव है. वहीं, आशा एवं जीविका दीदी और स्‍वयं सहायता समूह चलाने वाली बहनों को वेतन वृद्धि तथा रोजगार ऋण के लिए सड़कों पर प्रदर्शन करते दिखते हैं. उन्‍होंने कहा कि सरकारी अफसर शराबबंदी और दहेजबंदी पर ताली बजाते हैं. इस भावनात्‍मक राजनीति से महिलाओं का विकास संभव नहीं है.

नवंबर में पार्टी की होगी महारैली

अनिल कुमार ने बताया कि जलोपा केंद्र और राज्‍य सरकार की नौटंकी के खिलाफ आगामी नवंबर महीने में पटना के ऐतिहासिक गांधी मैदान में महारैली आयोजित करेगी और पूरे देश में एक नया विकल्‍प देगी. वहीं, आज जलोपा में शामिल होनेवालों में अशोक शाह, मो राशिद शमीम, रविरंजन, कल्‍पना कुमारी, युवा नेता आदित्‍य कुमार प्रमुख थे. मिलन समारोह को पार्टी के प्रदेश उपाध्‍यक्ष अमरेंद्र सिंह, रंजीत प्रसाद कुशवाहा, संजय कुंदन और अरूण कुमार सिंह आदि ने संबोधित किया.