युवाओं व किसानों को आत्‍मनिर्भर बनाना चाहती है जलोपा : अनिल कुमार

jlp1

पटना : जनतांत्रिक लोकहित पार्टी के प्रदेश अध्‍यक्ष सह समाजसेवी अनिल कुमार ने कहा कि जनतांत्रिक लोकहित पार्टी राज्‍य के युवाओं और किसानों को आत्‍मनिर्भर बनाना चाहती है. उन्होंने पार्टी के प्रदेश कार्यालय में आयोजित पटना महानगर की बैठक को संबोधित करते हुए मंगलवार को कहा कि बिहार को किसानों का प्रदेश बनाना चाहती है और युवाओं को रोजगार के लिए उद्यमिता की ओर अग्रसर करना चाहती है.

उन्‍होंने कहा कि पार्टी किसानों, कामगारों और नौजवानों की खुशहाली को ही प्रदेश की खुशहाली समझती है. इस‍लिए उद्योगों के श्रमिकीकरण ,शिक्षा और स्वास्थ्य का सरकारीकरण, कृषि का उद्यमीकरण से ही प्रदेश एवं राष्ट्र का विकास सम्भव है. इस कार्य में पटना महानगर की भूमिका महत्वपूर्ण है. उन्‍होंने कहा कि पटना महानगर इकाई राज्य की राजनीति में आयोजक एवं स्वागतकर्ता की भूमिका निभाएगी और आंदोलन का अगुआ बनेगी.

jlp1

अनिल कुमार ने ये भी कहा कि प्रारम्भिक दौर में प्रत्येक वार्ड में 11 सदस्यीय कमिटी निर्माण का लक्ष्य रखा है. इस दौरान उन्‍होंने पटना महनार में विधान सभावार इकाई को प्रखंड स्तरीय इकाई माने जाने की घोषणा की, जिसका सभी कार्यकर्ताओं ने एक स्‍वर में समर्थन किया.

jlp2

इससे पहले कुमार ने कहा कि चूहों के शराब पीने के बाद युवा जदयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष ने शराबबंदी की पोल खोल कर रख दी है. नीतीश कुमार अब सचमुच में हताश हो गए हैं. प्रशस्ति पत्र एवं सुशासन बाबू की सुर्खियां बटोरने वाला अब अपना आत्मविश्वाश खोने लगा है. जब राजा का आत्मविश्‍वास डगमगाने लगे तो राज्य को गर्त में जाना तय है , इसलिए जलोपा के झण्डाबदारों की महत्ती जिम्मेदारी है कि राज्य का नेतृत्व संभालें.

बैठक की अध्यक्षता उपेंद्र नारायण सिंह उर्फ़ भोला जी ने की. बैठक में पटना महानगर एवं फुलवारी नगर परिषद के विभिन्न वार्ड के प्रमुख साथी उपस्थित हुए. बैठक में पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष अनिल कुमार सहित महासचिव अरुण कुमार सिन्हा, विनोद भारती, मुख्य प्रवक्ता सत्य प्रकाश नारायण, युवा नेता मुकेश कुमार एवं छात्र नेता राज सिन्हा ने सम्बोधित किया.

यह भी पढ़ें :

‘कानून-व्यवस्था की बहाली पर ध्यान दें नीतीश, नहीं तो राज्यभर में आंदोलन करेगी जलोपा’

बिहार कैबिनेट ने दी मंजूरी : राज्यकर्मियों को 7वें वेतनमान पर मुहर