के सी त्यागी बोले – भाजपा के साथ गठबंधन में हम सहज थे

KC
जदयू नेता के सी त्यागी (फाइल फोटो)

पटना : राजद अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव और बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार द्वारा किये जा रहे प्रयासों के बावजूद महागठबंधन के नेताओं में रार बढ़ती जा रही है. जनता दल यूनाइटेड के महासचिव के सी त्यागी ने मंगलवार को कह दिया है कि वो भाजपा के साथ गठबंधन में ज्यादा सहज महसूस कर रहे थे. त्यागी के इस बयान से एक ओंर जहां भाजपा नेता अंदर ही अंदर खुश हो रहे हैं, तो वहीँ दूसरी ओर राजद और कांग्रेस नेताओं के कानों में यह बयान तीर की तरह चुभ रहा है.

जनता दल यूनाइटेड के महासचिव के सी त्यागी ने राजधानी दिल्ली में पत्रकारों से कहा, ‘हम पांच साल बिहार गठबंधन चलाना चाहते थे. लेकिन ऐसे बयान बर्दाश्‍त नहीं किए जाएंगे. जदयू गुलाम नबी आजाद के गैर दोस्‍ताना बयान से सहज नहीं है. किसी पार्टी के आला नेता के खिलाफ ऐसा बयान सही नहीं है.’

उन्‍होंने कांग्रेस और उसकी कार्यशैली पर भी हमला किया. कांग्रेस पर उन्होंने कहा – गांधी और नेहरू का सपना कांग्रेस पूरा नहीं कर पाई. हम यूपीए में नहीं हैं और हम एनडीए से भी बाहर हैं. हमें दूसरी पार्टियां सुझाव ना दें.’ उन्होंने कहा कि कांग्रेस के किसी नेता ने मीरा कुमार का उल्लेख नहीं किया था. मीरा के नाम पर पहले चर्चा हुई होती तो हम साथ होते.

गौरतलब है कि राष्ट्रपति चुनाव में उम्मीदवारों के समर्थन को लेकर छिड़ी बहस के बाद महागठबंधन में आई दरार को भरने की कोशिश अब तेज हो गई है. राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद और डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव ने सबसे पहले इसकी पहल करते हुए अपने पार्टी  के नेताओं को चेताया था और सावधानी बरतने की नसीहत दी थी.  इसके बाद बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने भी अपने नेताओं पर नाराजगी जताते हुए प्रवक्ताओं की क्लास लगा दी थी.

यह भी पढ़ें –
कराहते महागठबंधन का दर्द रोज-रोज कितना दूर करेगा Dilona का Injection
बोलीं मीरा कुमार : साबरमती से शुरू करूंगी प्रचार, समर्थन के लिए नीतीश को भी लिखी हूं खत
बयानबाजी से नीतीश नाराज, लगाई प्रवक्ताओं की क्लास