‘जिसका वोट खराब हुआ, अगले चुनाव में हम उसका टिकट खराब कर देंगे.’

पटना : राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव का एक बड़ा बयान सामने आ रहा है. राष्ट्रपति चुनाव के संबंध में अपने विधायकों को सख्त निर्देश देते हुए उन्होंने कहा है कि चुनाव में जिसका वोट गड़बड़ होगा, आगे वो खुद उस विधायक का वोट काट देंगे. लालू प्रसाद ने आज रविवार को अपने आवास पर आयोजित विधायक दल की बैठक में सबको समझाते हुए ये बातें कहीं.

बताया जा रहा है कि आज आवास पर आयोजित बैठक में लालू प्रसाद ने अपने विधायकों को राष्ट्रपति चुनाव में वोटिंग का तरीका बताया. उन्होंने बोर्ड पर चाक के माध्यम से सबको वोटिंग का तरीका समझाया. नियमों का हवाला देते हुए ये भी बताया कि बूथ के अंदर अपना कोई भी पेन और मोबाइल ले जाना मना है. इसी क्रम में उन्होंने अपने विधायकों को चेतावनी भरे लहजे में कहा – अगर वोटिंग में किसी का भी वोट खराब हुआ, तो अगले चुनाव में हम उसका टिकट खराब कर देंगे.’

इस दौरान लालू प्रसाद ने अपने विधायकों को महागठबंधन और डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव से जुड़े किसी भी मसले पर कोई बयानबाजी नहीं करने की हिदायत भी दी है. उन्होंने विधायकों से साफ़ कहा कि किसी भी न्यूज़ चैनल की डिबेट में न जायें. कहा ये भी जा रहा है कि इस दौरान उन्होंने इशारों-इशारों में जदयू पर भी निशाना साधा. लालू ने कहा कि ‘महागठबंधन का एक महत्वपूर्ण हिस्सा भाजपा उम्मीदवार के लिए वोट करेगा.’ साथ ही कहा कि जो लोग कंफ्यूजन में रहते हैं, वो धोखा खाते हैं.

गौरतलब है कि राष्ट्रपति चुनाव को लेकर आज रविवार को पटना में सभी राजनीतिक दलों की बैठक हो रही है. राजद के विधायक दल की बैठक के तुरंत बाद राजद और कांग्रेस के संयुक्त विधायक दल की बैठक होटल मौर्या में हुई है. इस बैठक में लालू प्रसाद, तेजस्वी, तेज प्रताप के साथ ही कांग्रेस के बड़े नेता भी मौजूद थे.

यह भी पढ़ें –
RJD विधायक दल की बैठक ख़त्म, सिद्दीकी बोले – अपने निर्णय पर अटल
एनडीए की बैठक में भी नहीं उठा तेजस्वी यादव का मुद्दा
जदयू की बैठक : तेजस्वी यादव पर कुछ भी नहीं बोले नीतीश कुमार