मधुबनी-पूर्णिया के DM बदले, पटना क्षेत्र प्राधिकार के CEO का भी स्थानांतरण

IAS

पटना : राज्य सरकार ने सात आईएएस अधिकारियों का तबादला किया है. पूर्णिया और मधुबनी के डीएम बदल दिए गए हैं. प्रतिमा एस. वर्मा को पटना महानगर क्षेत्र प्राधिकार का मुख्य कार्यपालक पदाधिकारी का दायित्व अतिरिक्त प्रभार में सौंपा गया है.

  1. पूर्णिया के जिलाधिकारी पंकज कुमार पाल (2002) को स्थानांतरित करते हुए श्रम संसाधन विभाग में विशेष सचिव के पद पर पदस्थापित किया गया है. वे बिहार कौशल विकास मिशन के अपर मुख्य कार्यपालक पदाधिकारी और नियोजन एवं प्रशिक्षण के अतिरिक्त प्रभार में भी रहेंगे.
  2. स्वास्थ्य विभाग के अपर सचिव प्रदीप कुमार झा (MN2006) को पूर्णिया का नया जिलाधिकारी बनाया गया है. वे अगले आदेश तक पूर्णिया के बंदोबस्त पदाधिकारी के भी प्रभार होंगे.
  3. श्रम संसाधन विभाग के अपर सचिव संजय कुमार सिंह (2007) को अगले आदेश तक स्वास्थ्य विभाग का अपर सचिव बनाया गया है. वे राज्य स्वास्थ्य समिति के अपर कार्यपालक निदेशक और बिहार चिकित्सा सेवा आधारभूत संरचना विकास निगम के प्रबंध निदेशक के अतिरिक्त प्रभार में भी रहेंगे.
  4. मधुबनी के जिलाधिकारी गिरिवर दयाल सिंह (2008) को स्थानांतरित कर शिक्षा विभाग में अगले आदेश तक संयुक्त सचिव के पद पर पदस्थापित किया गया है.
  5. बिहार राज्य जल पर्षद के प्रबंध निदेशक शीर्षत कपील अशोक (2011) को मधुबनी का नया जिलाधिकारी बनाया गया है.
  6. 2002 बैच की आईएएस डॉ. प्रतिमा सतीश कुमार वर्मा को अगले आदेश तक बिहार राज्य जल पर्षद का प्रबंध निदेशक बनाया गया है. साथ में वो पटना महानगर क्षेत्र प्राधिकार की मुख्य कार्यपालक पदाधिकारी भी रहेंगी.
  7. मुख्यमंत्री सचिवालय में अपर सचिव के पद पर तैनात राहुल रंजन महिवाल (MH2005) को अगले आदेश तक ग्रामीण विकास विभाग के अपर सचिव का अतिरिक्त प्रभार भी दिया गया है.

देखें अधिसूचना –

transfer1

transfer2

यह भी पढ़ें –

11 महीने के कॉन्ट्रैक्ट पर जेलों में हुई डॉक्टरों की बड़ी बहाली, देखें पूरी लिस्ट

नजराना लेने के चक्कर में तीन चढ़े निगरानी के हत्थे