एनडीए की बैठक में भी नहीं उठा तेजस्वी यादव का मुद्दा

लाइव सिटीज डेस्क: सोमवार को होने वाले राष्ट्रपति चुनाव को लेकर आज रविवार की शाम को एनडीए विधायक दल की बैठक बुलाई गई. बैठक पूर्व उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी के आवास पर आयोजित की गई थी. बैठक में भाजपा के विधायकों के अलावा​ हिन्दुस्तान आवामी मोर्चा के मुखिया जीतनराम मांझी भी मौजूद रहे. बैठक में सभी विधायकों को राष्ट्रपति चुनाव में एनडीए के उम्मीदवार रामनाथ कोविन्द को ही पहली वरीयता का मत देने का निर्देश दिया गया.

कल होगी तेजस्वी यादव के लिए बैठक

बैठक की अध्यक्षता कर रहे पूर्व उप मुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी ने सभी विधायकों को वोटिंग का तरीका समझाया. उन्होंने सभी विधायकों को सुबह 10 बजे से पहले ही विधानसभा पहुंचने का निर्देश दिया. बैठक में महागठबंधन या फिर उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव के इस्तीफे को लेकर चल रही सरगर्मी पर कोई भी चर्चा नहीं हुई. लेकिन बैठक के बाद भाजपा प्रवक्ता बिनोद नारायण झा ने बयान जरूर दिया. उन्होंने कहा कि,’ यह बैठक राष्ट्रपति चुनाव में वोटिंग के लिए आयोजित की गई है. वर्तमान राजनीतिक हालात पर बैठक कल बुलाई गई है. इस बैठक के बाद मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पर तेजस्वी को बर्खास्त करने के लिए दबाव बनाने की रणनीति पर विचार होगा.’

निर्दलीय विधायक भी रहे मौजूद

बैठक में खास बात यह रही कि एनडीए के घटक दलों के विधायकों के अलावा दो निर्दलीय विधायक भी मौजूद रहे. बैठक में बोचंहा की विधायक बेबी कुमारी और लालगंज के विधायक राजकुमार साह भी मौजूद थे. इससे पहले यह कयास लगाए जा रहे थे कि एनडीए के कुछ विधायक भी अपनी आत्मा की आवाज पर विपक्षी पार्टी की उम्मीदवार मीरा कुमार को वोट दे सकते हैं. लेकिन रविवार को एनडीए की बैठक के दौरान दिखी एकजुटता ने उस कयास को हवा में उड़ा दिया है. लेकिन किसके मन के भीतर क्या है, यह चुनाव के बाद ही पता चलेगा.

यह भी पढ़ें –
जदयू की बैठक : तेजस्वी यादव पर कुछ भी नहीं बोले नीतीश कुमार
RJD विधायक दल की बैठक ख़त्म, सिद्दीकी बोले – अपने निर्णय पर अटल