‘नीतीश के लिए भय के वातावरण में जीना ठीक नहीं, बेहतर है इस्तीफा दे दें’

pappu

पटना : जन अधिकार पार्टी (लो) के संरक्षक और सांसद पप्‍पू यादव ने मुख्‍यमंत्री नीतीश कुमार से इस्‍तीफे की मांग की है. गुरुवार को पटना में पार्टी के प्रदेश स्‍तरीय सक्रिय कार्यकर्ता सम्‍मेलन के दौरान पत्रकारों से चर्चा में उन्‍होंने कहा कि कमजोर, अपमानित और भय के वातावरण में जीने वाले मुख्‍यमंत्री नीतीश कुमार को अपने पद से इस्‍तीफा दे देना चाहिए. उन्होंने कहा कि लालू प्रसाद व नीतीश कुमार दोनों एक-दूसरे को डराकर महागठबंधन की सरकार चला रहे हैं.

सांसद पप्‍पू यादव ने कहा कि महागठबंधन सरकार में शिक्षा और स्‍वास्‍थ्‍य व्‍यवस्‍था पूरी तरह चौपट हो गयी है. सत्‍ता संरक्षित अपराधी सरकार चला रहे हैं. दोनों भाइयों ने सत्‍ता, कुर्सी और वोट के लिए 12 करोड़ लोगों की जिदंगी तबाह कर दी है. सरकार पर से लोगों का विश्‍वास उठ गया है. उन्‍होंने कहा कि सुशासन, सात निश्‍चय और शराबबंदी सभी फेल हो गये हैं.

pappu

मुखिया के अधिकारों में कटौती गलत

सांसद ने राज्य सरकार के हाल के फैसले की आलोचना करते हुए कहा कि नीतीश कुमार मुखिया के अधिकारों में कटौती कर रहे हैं. यह उचित नहीं है. सरकार वार्ड सदस्‍य, पंचायत समिति सदस्‍य, जिला परिषद सदस्‍य को अधिकार दे, लेकिन मुखिया के अधिकारों की कटौती को जायज नहीं ठहराया जा सकता है.

उन्होंने कहा कि मुख्‍यमंत्री नीतीश कुमार बेईमान और बेनामी संपत्ति वालों को बचा रहे हैं. विपक्ष की आवाज को दबाने की कोशिश की जा रही है. उन्‍होंने कहा कि यदि लालू प्रसाद ने कोई अपराध नहीं किया है तो उन्‍हें कानून से नहीं डरना चाहिए. जेल जाने का भय उनके अंदर नहीं होना चाहिए. लालू यादव ने अपने राजनीतिक जीवन में सिर्फ दलितों को अपमानित किया है. दलितों को कभी सम्‍मान नहीं दिया. उन्होंने बिहार की शिक्षा व्‍यवस्‍था की बदहाली के लिए शिक्षा मंत्री डॉ. अशोक चौधरी के इस्‍तीफे की भी मांग की.

प्रेस वार्ता में पार्टी के प्रदेश अध्‍यक्ष अखलाक अहमद ने पार्टी के संगठनात्‍मक,सदस्‍यता अभियान और आगामी रणनीति को लेकर रूपरेखा प्रस्‍तुत की. बैठक की अध्‍यक्षता प्रदेश अध्‍यक्ष पूर्व मंत्री अखलाक अहमद ने की, जबकि संचालन प्रधान महासचिव राजीव कुमार ने किया. बैठक में राष्‍ट्रीय उपाध्‍यक्ष रघुपति प्रसाद सिंह, पूर्व विधायक अजय कुमार बुल्‍गानिन, राष्‍ट्रीय प्रधान महासचिव एजाज अहमद, महासचिव राघवेंद्र कुशवाहा, पूर्व विधायक अशोक कुमार वर्मा, प्रेमचंद सिंह, राजेश रंजन पप्‍पू, मंजयलाल राय, अकबर अली परवेज, अभियान समिति के अध्‍यक्ष आनंद मधुकर, प्रदेश के प्रधान म‍हासचिव राजीव कुमार, ललन सिंह आदि लोग उपस्थित रहे.

pappu1

पार्टी की सदस्यता ली

वहीं,  प्रेस वार्ता के दौरान ही बड़ी संख्‍या में बाढ़ निवासी राजद, जदयू, रालोसपा और लोजपा ने कार्यकर्ताओं ने जन अधिकार पार्टी (लो) की सदस्‍यता ग्रहण की. हमने उन सभी का स्‍वागत करते हुए कहा कि पार्टी उनके सामाजिक और राजनीतिक हित और सम्‍मान का पूरा ख्‍याल रखेगी. पार्टी में शामिल होने वालों राजद के पप्‍पू कुमार यादव, अशोक कुमार, नवल किशोर, अरविंद कुमार, संतोष यादव, रामदयाल यादव, धर्मवीर यादव, संजय सिंह, दिलीप यादव, सत्‍येंद्र राय, उदय यादव शामिल हैं.

यह भी पढ़ें –

‘ई सब झूठ बोलने और अफ़वाह फैलाने वाली पाठशाला के प्रोडक्ट हैं’

बिना लेडीज पुलिसकर्मियों के गर्ल्स हॉस्टल में घुसे थे DSP, पुलिस मुख्यालय ने लिया एक्शन

सुमो का लालू पर फिर हमला: रघुनाथ,  कांति,  ललन,  प्रभुनाथ, सुभाष के गिफ्ट कैंसिल करें