पप्पू ने पूछा – कब तक लालू से अपमानित होते रहेंगे नीतीश?

pappu

पटना : जन अधिकार पार्टी (लो.) के संरक्षक और सांसद पप्‍पू यादव ने कहा है कि राजद प्रमुख लालू प्रसाद यादव ने अपने शासनकाल में दलितों और अल्‍पसंख्‍यकों को अपमानित किया है. राष्‍ट्रपति चुनाव में बाबू जगजीवन राम की पुत्री मीरा कुमार को दलित के नाम पर उम्‍मीदवार बनाकर उनकी गरिमा को कम करने का काम कर रहे हैं. राष्‍ट्रपति के चुनाव में राजनीति उचित नहीं है. सांसद ने कहा कि लालू यादव एक-एक दलित व अल्‍पसंख्‍यक को उपमुख्‍यमंत्री बनवाएं तो राष्‍ट्रपति चुनाव में वे मीरा कुमार को समर्थन दे सकते हैं.

सांसद पप्‍पू यादव ने रविवार को पटना में पत्रकारों से कहा कि लालू प्रसाद ने सत्‍ता के माध्‍यम से अपना और अपने परिवार का घर भरने का काम किया है. यादवों को लूटने का काम किया है. लालू प्रसाद को बताना चाहिए कि उन्‍होंने अकूत संपत्ति कहां से और कैसे अर्जित की? सांसद ने कहा कि लालू अब मुख्‍यमंत्री नीतीश कुमार को अपमानित करवा रहे हैं. मुख्‍यमंत्री को अपमान झेलते हुए गठबंधन में नहीं रहना चाहिए.

pappu

पप्‍पू यादव ने मुख्‍यमंत्री नीतीश कुमार से पूछा कि इंटर और मैट्रिक की परीक्षा के परिणाम में गड़बड़ी और अराजकता का जिम्‍मेवार कौन है? उसके खिलाफ कौन-सी कार्रवाई की जा रही है? सरकार को इंटर और मैट्रिक की उत्‍तर पुस्तिकाओं को वेबसाइट पर अपलोड करना चाहिए? सांसद ने कहा कि जन अधिकार पार्टी (लो) की बैठक 6 जुलाई को होगी और 7 जुलाई को जन अधिकार छात्र परिषद की बैठक होगी. इसमें राज्‍य में शैक्षणिक अराजकता के खिलाफ आंदोलन की रणनीति बनायी जाएगी. उन्‍होंने कहा कि जन अधिकार पार्टी ही बिहार में असली विपक्ष की भूमिका का निर्वाह कर रही है और जनता के मुद्दों पर लड़ रही है.

pappu2

भारतीय रेल गेट एसोसिएशन संघ से मिले पप्‍पू यादव

सांसद पप्‍पू यादव ने आज रविवार को भारतीय रेल गेट एसोसिएशन क्रमिक संघ के प्रतिनिधि मंडल से मुलाकात भी की. इस दौरान रेल गेट मित्रों ने अपनी प्रमुख मांगों से सांसद को रूबरू करवाया. इस दौरान उन्‍होंने सांसद से कहा कि वै‍कल्पिक सेवा तहत समपार रेल फाटक पर धूप, बारिश, सर्दी में वे एक ईमानदारी सिपाही की तरह लगे रहते हैं. लेकिन जब‍ से मानव रहित रेल फाटक का निर्माण हुआ है, तब उन्‍हें हटाकर अपने हाल पर छोड़ दिया गया है. अब वे लोग अनुभवी और प्रशिक्षित होंगे हैं, मगर रेलवे की ओर से उन्‍हें अनदेखा किया जा रहा है. अगर उनका अधिकार नहीं मिलेगा, तो वे सभी आत्‍मदाह करने को मजबूर होंगे. इन मांगों पर सांसद ने प्रतिनिधिमंडल को हरसंभव मदद का भरोसा दिलाया.

यह भी पढ़ें –
इंतजार खत्‍म : तैयार हो रहा है आपके लिए बंगला, जमीन सहित 16 लाख से शुरु
‘कांग्रेस पर काला दाग है इमरजेंसी, उनसे संबंधों पर फिर सोचें समाजवादी’
तेजस्वी ने कहा- अटूट है महागठबंधन, जेडीयू ने लालू पर कभी नहीं की टिप्पणी
नीतीश ने हमारे मंसूबों पर पानी फेर दिया है : रघुवंश